SHIVPURI में चिकनगुनिया रिटर्न, कोलारस विधायक यादव का गांव चपेट में

Bhopal Samachar

कोलारस। कोलारस विधायक महेंद्र यादव का गांव खतौरा चिकनगुनिया की चपेट में आ गया हैं।  इस गांव के 8 मरीजों के सैंपल ग्वालियर के मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 7 को चिकनगुनिया होने की पुष्टि हुई है।

इस संबंध में मीडिया ने कोलारस विधायक महेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने दावा किया कि कोरोना की तरह हवा में चिकनगुनिया के कीटाणु घूम रहे हैं। पूरी विधानसभा में इसका प्रकोप हो सकता है। सीएमएचओ ने बताया कि खतौरा के 675 घरों का सर्वे किया गया तो 64 घरों में चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों का लार्वा मिला। वही 7 रोगियों में चिकनगुनिया के लक्षण पाए गए।

5 दिन पहले जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव ने खतौरा गांव का दौरा किया था तो कई लोगों ने उनसे शिकायत की कि यहां लोगों को मच्छरों की वजह से बुखार आने के साथ हड्डी टूटने जैसे लक्षण आ रहे हैं। इस पर उन्होंने सीएमएचओ डॉ. संजय ऋषिश्वर से कहा कि वह मरीजों के सैंपल लेकर डेंगू और चिकनगुनिया दोनों की जांच करें। इनकी रिपोर्ट आई तो 7 मरीजों को चिकनगुनिया पाया गया।

रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में एडीजी मच्छर को खत्म करने के लिए टेमोफोस का छिड़काव कर पीड़ित मरीजों को दवाइयां दी हैं