SHIVPURI NEWS - बढ़ रहा है बैंक कॉलोनी वाले शिव मंदिर विवाद,अध्यक्ष गायत्री ने आग में घी डाला

Bhopal Samachar







शिवुपरी। बीते रोज शहर की बैंक कॉलोनी में स्थित पार्क में बने शिव मंदिर का विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पालिका प्रबंधन के द्वारा मंदिर परिसर से टीन शेड उतारे जाने के बाद सीएमओ इंशाक वर्मा मौके पर पहुंचे और मंदिर पर टीन शेड लगाने की हामी भर आए थे और बताया जा रहा है कि आज टीन शेड लगने वाली थी,लेकिन आज मंदिर पर वार्ड पार्षद सहित नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा मौके पर पहुंची और इस मामले में आग में घी डालने का काम कर आई।

नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा वार्ड क्रमांक 37 के पार्षद गौरव सिंघल मौके पर पहुंचे थे। बैंक कॉलोनी वासी इस बात से नाराज थे कि पब्लिक के पैसे से बनाए गए मंदिर से बिना नोटिस और बिना सूचना के नगर पालिका ने शेड कैसे उतारी,वही जब आज नगर पालिका सीएमओ टीन शेड लगवाने वाले थे,फिर क्यों आकर इन दोनो ने विवाद को और आगे बढा दिया है।

एक घंटे चली तीखी बहस
बताया जा रहा है कि नगर पालिका शिवपुरी की अध्यक्ष गायत्री शर्मा मौके पर पहुंची और कॉलोनी वासियों से बातचीत की,इस बातचीत में मौके पर खडे लोगो का कहना था की मंदिर सार्वजनिक है और सार्वजनिक पैसे से बना है पार्/ाद के कहने मात्र पर ही शेड को उतार लिया गया है और और सीएमओ जब शेड को लगवाने की बात कह गए थे फिर आज शेड क्यों अब तक नहीं लगा है।

इस शेड का कुछ कॉलोनीवासी विरोध कर रहे थे। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि टीन शेड लगने से पार्क में लगी एक्यूप्रेशर टाइल्स पर चलने का रास्ता अवरुद्ध हो जाएगा,वही शेड का समर्थन करने वाले लोगों का कहना था कि अभी पार्क में सार्वजनिक भंडारा हुआ था उसमें वार्ड के पार्षद को नहीं बुलाया इस कारण इस कारण वह नाराज हो गया और इस कारण ही नगर पालिका ने आनन फानन में मंदिर से शेड को हटा दिया है।

मौके पर पहुंची गायत्री शर्मा का पब्लिक से कहना था कि मंदिर पर टीनशेड लगेगी या नहीं इसका तय अब मैं करूंगी। मौके पर अभी अपना अपना पक्ष रख रहे थे और तीखी नोक झोक हो रही थी उसी समय नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि आप सभी इस पार्क को खाली करो। उसी समय एक युवक बोला की आप केवल तीन साल के लिए अध्यक्ष बनी है आप इस तरह हमारे बुजुर्गों को उंगली दिखाकर चुप नहीं करा सकते हो,इतना सुनकर नगर पालिका अध्यक्ष भडक गई और गुस्से में आकर बोली कि यह कौन है और इस पर अभी एफआईआर कराओ।

मीडिया के कैमरे बंद कराने को कहा नपाध्यक्ष ने
बैंक कॉलोनी में शिव मंदिर की टीन शेड को हटाने में उपजे विवाद को कवर करने पहुंची मीडिया के कैमरो को नगर पालिका अध्यक्ष ने मीडिया के कैमरे बंद कराने के लिए प्रेशर बनाया। मौके पर मौजूद मीडिया से पार्क खाली करने के लिए कहा गया लेकिन मीडिया ने अपने कैमरे बंद नहीं किए और मामले को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

बैंक कॉलोनी में निवास करने वाले श्री नागपाल ने बताया कि बीती शाम नगर पालिका के सीएमओ इंशाक धाकड मौके पर आए थे और वह बोल गए थे कि सुबह नई टीन शेड सुबह लग जाऐगी साइन भी हो गए थे सभी मोहल्लावासी राजी थे और आज सुबह हमारे पार्षद नगर पालिका अध्यक्ष को बुला लाए और मामला उलझ सा गया है वह हमसे कह गई कि अब मैं तय करूंगी की टीन शेड लगेगी की नही।

कुल मिलाकर सीएम इंशाक धाकड मौके पर विवाद रूपी उठी चिंगारी का बडे ही प्यार से शांत करा आए थे और जब नगर पालिका के कर्मचारी और ठेकेदार इस शेड को लगाते तो कोई किसी भी प्रकार की आपत्ति नही करता,वही यह मामला आसानी से शांत हो जाता लेकिन अब यह शांत हुआ मामला फिर उखड़ गया है कॉलोनी वासियों का कहना था कि टीनशेड तो अब लग कर रहेगी चाहे हमें इसके लिए सड़क पर क्यों ना आना पडे।


यह है इस मंदिर का इतिहास
बैंक कॉलोनी के नगर पालिका के पार्क में लगभग 25 साल पुराना शिव मंदिर है इस मंदिर का निर्माण कॉलोनी वासियों ने चंदे से कराया था। इस मंदिर में पूर्व में टीन शेड डाली गई थी,इसके बाद चंदे से पुन:इसका जीर्णोद्धार कराते हुए आरसीसी की छत डाली गई और एक बरामदे का निर्माण कराया गया था।

बरामदे पर कॉलोनी वासियों ने बरामदे पर पुरानी टीन शेड को लगावा दिया,जिससे महिलाएं इस बरामदे में बैठकर भजन कर सके,लेकिन शुक्रवार की दोपहर नगर पालिका का अमला पहुंचा और इस शेड को हटाते हुए अपनी कचरा गाडी में भर ले गया।