SHIVPURI NEWS - माधव सरोवर की टूटी नहर,खेतों में जा रहा है-किसानों को नुकसान

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले  के रन्नौद तहसील अंतर्गत माधव सरोवर से निकली नहर इन दिनों कई जगह से टूट गई है, जिस कारण हर रोज हजारों लीटर पानी यूं ही व्यर्थ बह रहा जो आसपास मौजूद खेतो में भर रहा है। इधर शिकायतों के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारी इस नहर की मरम्मत करने का नाम नहीं ले रही।

बता दें कि इस बार अच्छी बारिश होने के कारण माधव सरोवर पूरा भर गया है। अभी कुछ दिन पूर्व तेज बारिश के कारण तालाब की पार फूट गई थी। अब अधिकारियों की अनदेखी के कारण नहर कई जगह से टूट रही है और हर रोज हजारों लीटर पानी यू ही बर्बाद होकर इधर उधर बह रहा है।

नहर से निकल रहा यह पानी किसानों के खेतों में भर रहा है जिससे खेतों में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा रहा है। बताया जा रहा है कि इस तालाब व नहर की मरम्मत और गहरीकरण के लिए कुछ माह पूर्व डेढ़ करोड़ रुपए आए थे, लेकिन वह पैसे कहां खर्च हो गए, यह किसी को नहीं पता। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की सांठगांठ के फेर में पूरा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

यह बोले जिम्मेदार
इस समय तालाब के गेट बंद है और पानी ऊपरी सतह से आ रहा होगा। अगर नहर कही से टूट गई है तो मैं मौके पर जाकर निरीक्षण करवाता हूं। जल्द ही उसकी मरम्मत करवाई जाएगी।
आनंद जैन, इंजीनियर, सिंचाई विभाग, शिवपुरी।