SHIVPURI NEWS - दीपावली पर सिकुड़ गया बाजार, गायब हुए फुटपाथ, पहुंची यातायात पुलिस

Bhopal Samachar

शिवपुरी। दीपावली के त्यौहार के चलते व्यापारियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस कारण बाजार सजने लगे है,लेकिन शिवपुरी के मुख्य बाजार टेकरी,सदर बाजार,कोर्ट रोड और गांधी चौक पर दुकानदार ने अपनी अपनी दुकानों को सजाने के लिए फुटपाथ गायब कर दिए,जिससे यातायात में परेशानी होने लगी थी।

यातायात पुलिस शिवपुरी द्वारा आगामी त्यौहार के मद्देनजर रखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था सुगम एवं व्यवस्थित बनाने हेतु आज  नगर पालिका के साथ शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड,टेकरी,प्रगति बाजार,सराफा बाजार का भ्रमण किया गया।

भ्रमण के दौरान व्यापारी वर्ग एवं आमजन द्वारा सुझाव दिये कि त्यौहार पर टेकरी एवं प्रगति बाजार में दोपहिया वाहनों के आने से जाम की स्थिति निर्मित होती आगामी त्यौहार पर सऱाफा एवं प्रगति बाजार में दो पहिया वाहन प्रतिबंधित किये जाये जिससे बाजार में जाम की स्थिति निर्मित न होने पाये।

त्यौहारी सीजन में यातायात पुलिस द्वारा टेकरी बाजार, न्यू ब्लॉक, गांधी चौक पर यातायात के 1-1 पाइन्ट लगाये जायेगे जो टेकरी बाजार ,न्यू ब्लॉक एवं गाँधी चौक की से प्रगति बाजार एवं सराफा बाजार की तरफ दो पहिया वाहनों को नियंत्रित करेंगें।  

व्यापारी वर्ग द्वारा बताया गया कि टेकरी मार्ग पर काफी भीड भाड रहती है वाहन काफी तेज गति से चलते से वाहनों की गति नियंत्रण कि लिए स्पीड ब्रेकर लगाने की आवश्यकता है। व्यापारी वर्ग की माँग पर  टेकरी मार्ग पर स्पीड ब्रेकर लगवाये जायेगें।

भ्रमण के दौरान गर्ल्स स्कूल के पास नगर पालिका द्वारा लगाये गये बैरिकेड को हटाकर वहाँ पर पार्किंग व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर पत्र लेख किया गया है। उक्त स्थान पर पार्किंग स्थान बनने से टेकरी बाजार में जाने वाले वाहन पार्किंग कर सकेगें। भ्रमण के दौरान दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे सामान न रखने एवं अपनी दुकानों के सामने ठेले न लगवाने के संबंध में समझाइश दी गई।