SHIVPURI NEWS - राज ने गर्लफ्रेंड के खर्चे के लिए छोटू के साथ मिलकर लूट कांड को दिया अंजाम

Bhopal Samachar

बदरवास। शिवपुरी जिले के बदरवास थाना सीमा में माइक्रो फाइनेंस कंपनी की फील्ड आफिसर से की गई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया। युवकों को गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करवाने के लिए पैसों की जरूरत थी, इसी के चलते उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर लूट की इस वारदात को अंजाम दिया। लूट की शिकार महिला वारदात से कुछ देर पहले ही उसके घर से लोन की किस्त लेकर आई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

जैसा कि विदित है कि शुक्रवार की माइक्रो फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली महिला गीता पत्नी मनोज किरार उम्र 32 साल निवासी ग्राम बिजरौनी थाना इंदार हाल निवास बदरवास, समूह की महिलाओं से किस्त के पैसे लेने के लिए अपनी स्कूटी पर सवार होकर ग्राम बारई गई थी। जब वह किश्त के पैसे लेकर वापिस लौट रही थी, तभी सुबह करीब 9:45 बजे बारई गांव से महिला के पीछे बाइक पर आ रहे दो नकाबपोश युवकों ने चाकू की नोंक पर उसकी मारपीट कर डरा धमका कर उसका पर्स लूट लिया।

पर्स में उगाही के 32 हजार रुपये के अलावा उसके महत्वपूर्ण दस्तावेज सहित मोबाइल रखा हुआ था। जब मामले की शिकायत महिला ने बदरवास थाने में दर्ज कराई तो टीआई रवि चौहान ने दल बल के साथ रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की तलाश की। एक सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध युवकों का फोटो मिल गया। बकौल एसडीओपी विजय यादव महिला ने भी उक्त फोटो देखकर नकाबपोश आरोपितों की शिनाख्त की। इसके बाद टीआई सहित थाने के फोर्स ने गांव के लोगों और मुखबिरों को यह फोटो दिखाए तो कुछ लोगों ने बाइक और कद काठी के आधार पर आरोपित राज कुशवाह की पहचान कर ली। पुलिस ने संदेह के आधार पर जब राज के घर दबिश दी तो पुलिस को राज घर पर ही मिल गया।

पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने लेकर आई तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपित ने अपने साथी की पहचान छोटू कुशवाह के रूप में की। पुलिस ने राज कुशवाह पुत्र वीरेन्द्र कुशवाह उम्र 19 साल, छोटू उर्फ अरुण कुशवाह पुत्र परमाल सिंह कुशवाह उम्र 20 साल निवासी गण ग्राम बारई थाना बदरवास के खिलाफ लूट सहित डकैती अधिनियम की धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया है।

उनके पास से लूटा गया सामान भी बरामद हो गया। राज को अपनी गर्ल फ्रेंड की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पैसों की जरूरत पड़ रही थी, इसी के चलते उसने लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार जब यह बात राज ने छोटू को बताई तो छोटू ने इस लूट का षड़यंत्र रचा था।