SHIVPURI NEWS - टोरियाकलां में निकली खुदाई करते समय हनुमान जी की मूर्ति, होगी प्राण-प्रतिष्ठा

Bhopal Samachar

करैरा। खबर शिवपुरी जिले के करैरा के ग्राम पंचायत टोरिया कलां ग्राम लेदा की है जहां मंदिर पर कार्य करवाते समय खुदाई में एक हनुमानजी की मूर्ति निकली हैं जब उस मूर्ति को देखा तो सभी के होश उड़ गये क्योंकि वह मूर्ति बहुत ही सुंदर थी। बताया जा रहा हैं कि सरपंच ने सभी की सहमति से उसकी प्राण प्रतिष्ठा जनवरी में करवाने की सोचा हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत टोरिया कलां ग्राम लेदा के सरपंच हाकिम सिंह रावत जब खाती बाबा मंदिर झाडी पर आरसीसी के लिए साफ-सफाई करवाई जा रही थी तभी जेसीबी मशीन के द्वारा खुदाई करवाते समय वहां मशीन अचानक एक पत्थर से टकराई,जब सरपंच ने देखा तो वहां पर एक उल्टी मूर्ति पड़ी हुए थी तभी सभी लोगों ने उस मूर्ति को सीधा करके देखा तो वहां पर हनुमान जी की मूर्ति नजर आई।

जिसके बाद सभी लोगों ने हनुमानजी की मूर्ति को उठाया और प्राण-प्रतिष्ठा का विचार बनाया, तभी जनवरी में प्राण-प्रतिष्ठा करने का सोना। क्योंकि अभी मंदिर बनवाना था,और अब मंदिर भी कंप्लीट हो चुका हैं। लेकिन अब मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए बजट नहीं बचा हैं तो इसलिए सभी की सहमति से हनुमान जी की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा करने की जनवरी में सोचा हैं। उस समय भव्य कार्यक्रम करवाये जायेंगे। और भंडारा भी करवाया जायेंगा।