SHIVPURI NEWS - बिजली विभाग ने उजाले के त्योहार पर लोगों के घर में कर दिया अंधेरा, पहुंचे कलेक्ट्रेट

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के मनियर क्षेत्र में रहने वाले निवासियों की बिजली विभाग ने दीपावली के त्यौहार से पूर्व बिजली काट दी,जिससे लोगों के घर में रोशनी का त्योहार दीपावली पर अंधेरा पसरा हुआ है। इससे नाराज होकर आमजन अपनी शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और इस मामले की शिकायत कलेक्टर शिवपुरी से की है।

जानकारी के अनुसार मनियर तालाब के एस एस सी हॉस्टल के पास रहने वाले सुरेंद्र धाकड़ ने बताया कि 25 अक्टूबर को बिजली विभाग द्वारा हमारे घरों में बिजली कि सप्लाई बंद कर दी थी जिससे घरों में अंधेरा पसरा हुआ है व नए बिजली कनेक्शन के लिए 50 हजार रुपये कि मांग की जा रही है।

धाकड़ ने बताया- सभी मजदूर वर्ग के हैं इतना पैसा देना उनके बस की बात नहीं है सभी परिवार बिजली कनेक्शन के लिए 15 हजार रुपए तक देने को तैयार हैं बिजली विभाग सुनने को तैयार नहीं है। दीपावली का त्योहार है और घरों में अंधेरा पसरा हुआ है।

कॉलोनाइजर ने दिया धोखा
रहवासियों ने बताया कि प्लॉट रजिस्टर्ड विक्रय पत्र के माध्यम से भूमि सर्वे नं 656 में से गोपाल यादव निवासी मनियर गोदाम के पास खरीदे थे, जिसमें प्लॉट विक्रेता ने बस्ती के लिये संपूर्ण सुविधायें जैसे लाइट, रोड, पानी, नाली बनाकर देने का वादा किया था, लेकिन उसने हमें कोई सुविधाएं नहीं दी हैं।

मनियर क्षेत्र में 23 लाख रुपए बिजली बिल बकाया
इस मामले में ऐई रविन्द्र जैन से का कहना है कि मनियर क्षेत्र में 23 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है। अभियान चलाकर बकाया भुगतान की वसूली की जा रही है। कुछ परिवारों के पास बिजली कनेक्शन नहीं थे उनकी बिजली सप्लाई बंद की गई है।

जिस क्षेत्र के लोगों ने बिजली काटे जाने की शिकायत दर्ज कराई है, उस क्षेत्र में बिजली का नेटवर्क नहीं है एस्टिमेट बनाकर लाइन बिछानी पड़ेगी इसका कुछ खर्च कॉलोनाइजर या फिर रहवासियों को देना होगा। ये सब इतनी जल्दी संभव भी नहीं हैं।

ऐसे लोगों को बिजली विभाग द्वारा अस्थाई कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसमें प्रत्येक अस्थाई कनेक्शन लेने वाले को 12340 रुपए जमा कराने होंगे। जब इतने रुपये की बिजली खपत उपभोक्ता कर लेगा, उसके बाद उससे ओर पैसा जमा कराने के लिए विभाग द्वारा बोला जाएगा।