SHIVPURI NEWS - खाद्य विभाग ने भरे पूजा स्वीट्स से मिठाई के सैंपल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी के निर्देशानुसार टीम द्वारा लगातार खाद्य पदार्थों के सैंपल लेने की कार्यवाही की जा रही है। अभी दीपावली त्यौहार के मद्देनजर मिलावटी मिठाई का उपयोग न किया जाए, इसलिए सभी एसडीएम को अपने अनुविभाग क्षेत्र में खाद्य पदार्थों की जांच के निर्देश दिए हैं। निर्देशानुसार लगातार कार्यवाही की जा रही है।

फूड सेफ्टी अधिकारी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि शनिवार को टीम द्वारा करेरा में निरीक्षण किया गया और बीकानेर मिष्ठान एवं नमकीन भंडार से मावा केसर बर्फी, गुप्ता रेस्टोरेंट से गुजिया लूज के सैंपल लिए हैं। टीम द्वारा खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूना संबंधी कार्यवाही की गई है।

इन सैंपल को जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजा जाएगा। और अमानक होने पर संबंधित पर कार्यवाही होगी। खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान लगातार समझाइश भी दी जा रही है। खाद्य पदार्थों में मिलावट न करें या स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा गति दिवस भी करेरा में कार्यवाही के दौरान चौबे होटल का निरीक्षण किया गया जिसमें गुलाब जामुन के नमूने लिए पूजा स्वीट्स से चमचम के सैंपल लिए गए हैं।