SHIVPURI NEWS - ब्लैक स्पॉट पर पहुंची पुलिस, शराबी वाहन चालकों को पकडा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी में आज यातायात पुलिस ने  ब्लैक स्पॉट   पर अपना पॉइंट लगाया और वाहनों की चेकिंग की, चेकिंग का मुख्य उद्देश्य ब्लैक स्पॉट पर जाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना एवं नियमों का पालन करने की समझाइश देना था। वहीं ब्लैक स्पॉट पर पिछले तीन वर्षों में 10 गंभीर सड़क दुर्घटनाओं में 08 लोगों की असमय मृत्यु हुई हैं। सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं तेज गति से वाहन चलाने से होती हैं।

हाइवे पर थाना देहात क्षेत्रान्तर्गत ब्लैक स्पॉट पिपरसमा चौराहा पर वाहन चेकिंग की गई चेकिंग का मुख्य उद्देश्य ब्लैक स्पॉट पर जाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना एवं नियमों का पालन करने की समझाइश देना था। उक्त ब्लैक स्पॉट पर पिछले तीन वर्षों में 10 गंभीर सड़क दुर्घटनाओं में 08 लोगों की असमय मृत्यु हुई है। सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटना मुख्यतः तेज गति से वाहन चलाने से होती है।

ब्लैक स्पॉट पिपरसमा चौराहा पर इंटरसेप्टर कार से वाहन चेकिंग के दौरान निर्धारित गति से अधिक तेज चलाने वाले 09 वाहन चालकों के विरूध्द चालानी कार्यवाही कर 9000 रू समन शुल्क राशि अधिरोपित की गई। चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को समझाइश दी गई कि अपने वाहन को निर्धारित गति में ही चलाये। वाहन चेकिंग के दौरान तेज गति से चलने वाले वाहन चालकों के ड्रायविंग लायसेंस निलंबन हेतु संबंधित जिला परिवहन अधिकारी को भेजे जायेगें।

वाहन चेकिंग के दौरान दो वाहन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते पाये गये जिसमें माननीय न्यायालय द्वारा ट्रक क्र MP09HH4326 के चालक पर 10000/- रुपये के जुर्माने से दण्डित किया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान कुल 26 वाहन चालकों के विरूध्द कार्यवाही कर 15100 रू समन शुल्क राशि अधिरोपित की गई।

यातायात पुलिस शिवपुरी  सभी वाहन चालकों से अपील करती है तेज गति एवं नशे की हालत में वाहन न चलाये सड़क पर चलते समय सावधानी से चले और यातायात नियमों का पालन करे।