SHIVPURI NEWS - हक मांगने पर सेल्समैन ने दी हितग्राही को अश्लील गालियां, आडियों वायरल

Bhopal Samachar

पिछोर। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर विकासखंड के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सेमरी राजापुर की हैं जहां शासकीय उच्च मूल्य की दुकान के सेल्समैन से हितग्राही ने अपना हक मांगा तो सैल्समैन ने उसे बेहद अश्लील गालियां देनी शुरू कर दी। जिसके बाद यह गालियों से भरा ऑडियो वायरल हो गया। बताया जा रहा हैं कि हितग्राही ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन 181 पर भी की थी,लेकिन वहां से कोई रिस्पांस नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम पंचायत रखोरा राजापुर के रहने वाले रूपेश कुमार झा ने ग्राम पंचायत सेमरी राजापुर के सेल्समैन सुनील लोधी इंकलाबी से अपना हक मांगा कि आपने हमें कम राशन दिया हैं हमारे प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो राशन दिया जाता हैं,लेकिन जब हितग्राही ने अपना पूरा हक मांगा तो सेल्समैन ने देने से मना कर दिया।

इसके बाद राशन कार्ड धारी ने सीएम हेल्पलाइन का सहारा लिया। जिसके बाद सीएम हेल्पलाइन लगाने पर सेल्समेन द्वारा हितग्राही रूपेश कुमार को गंदी गंदी मां बहनों की गालियां दी गई जिसका ऑडियो वायरल हुआ है तथा उस ऑडियो में सेल्समैन ने गालियों की सारी हदे पार कर दी। यह सेल्समैनों का पिछोर विधानसभा में पहला मामला नहीं है अधिकांश सेल्समेन द्वारा इस तरीके से गुंडागर्दी एवं गरीब जनता का शोषण गाली गलौज करना गरीब के राशन को पूरा ना देना एवं उनका शोषण करना पिछोर विधानसभा का अड्डा बन गया है।

इन सभी सेल्समैनों के कारनामों की संपूर्ण जानकारी विभाग के अधिकारियों को रहती है किंतु सेल्समैनों के आगे विभाग के अधिकारियों का नतमस्तक होना पाया जाता है ना किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जाती है गरीब अधिकांश गरीबों को राशन के बदले में गालियां ही मिलती हैं जो की पूर्णता गलत है इस प्रकार के रवैया से जनता के हक के साथ खिलवाड़ करना बहुत गलत है।

जबकि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि मेरे लोकसभा क्षेत्र में जो भी राशन माफिया द्वारा जनता हक्क का  राशन न देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा किंतु इस प्रकार  की किसी भी अधिकारियों द्वारा कोई भी कार्यवाही ना करते हुए केवल जांच तक ही सीमित रह जाती है इस प्रकार का कारनामा केवल  गरीब जनता को ही भुगतना पड़ता है।