SHIVPURI NEWS - सिंध का फ्लो बढ़ा, जल ससांधन ​विभाग और नगर पालिका में करार हुआ

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी वासियों को सिंध जलावर्धन योजना के तहत मिलने वाले पानी की क्षमता अब शहर के लिए बढ़ा दी गई। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार शिवपुरी के लिए सौगातें देते रहते हैं और अब पानी का आवंटन बढऩे से शहर के लोगों में खुशी है। विधायक देवेंद्र जैन भी मंत्री सिंधिया के निर्देशों का पालन लगातार कर रहे थे। यही कारण रहा कि इतनी बड़ी सौगात शहर को मिल पाई।

बता दें कि प्रमुख अभियंता, जल संसाधन विभाग की अध्यक्षता में बीते रोज  संपन्न जल आवंटन समिति की 79 वीं बैठकमें निर्णय अनुसार नगर पालिका परिषद, शिवपुरी की पेयजल आपूर्ति हेतु मडीखेड़ा बांध, शिवपुरी से आवंटित 14.48 मि.घ.मी. के स्थान पर 21.54 मि.घ.मी. वार्षिक जल आवंटन होगा।  इसके लिए नगर पालिका परिषद के प्राधिकृत अधिकारी को कार्यपालन यंत्री, सिंध परियोजना पक्का बांध संभाग मडीखेड़ा के साथ अनुबंध करना होगा।

वहीं नगर पालिका शिवपुरी को शासन द्वारा समय-समय पर लागू की गई जल दर अनुसार जल कर का नियमित भुगतान समय पर कार्यपालन यंत्री, सिंध परियोजना पक्का बांध संभाग, मड़ीखेड़ा, जिला शिवपुरी को करना होगा। केंद्रीय मंत्री शिवपुरी के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहते हैं और शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन भी सिंधिया के निर्देशों का पालन कर शहर विकास में लगे रहते हैं। जल आवंटन की महत्वपूर्ण सौगात मिलने पर लोगों ने खुशी जाहिर की है।