SHIVPURI NEWS - आंगनबाड़ी भवन पर दबंगो का कब्जा, किराए पर दिया गया-मक्का भरी हैं

Bhopal Samachar

हार्दिक गुप्ता @ कोलारसनामा कोलारस। कोलारस जनपद की ग्राम पंचायत देहरदा सड़क के जूर गांव में बनकर तैयार हुई आंगनबाड़ी केंद्र पर दबंगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। यहां आंगनबाड़ी परिषद में मक्के की फसल को सुखाया जा रहा हैं। बताया गया हैं कि आंगनबाड़ी के इस भवन में कुछ लोग कब्ज़ा कर रहने भी लगे हैं। इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

बता दे की मनरेगा और महिला बाल विकास विभाग के द्वारा वर्ष 2022-2023 इस आंगनबाड़ी के भवन के लिए 11 लाख 22 हजार रूपये की राशि स्वीकृत हुई थी।  इसके बाद इस भवन का निर्माण करा दिया गया साथ ही इसके परिसर मे शासन ने 2 लाख 75 हजार रुपए खर्च कर पेवर ब्लॉक लगवाए है लेकिन इस भवन को अब तक महिला बाल विकास विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया।

लेकिन इस आंगनबाड़ी के नवनिर्मित भवन पर कब्जा कर इसमें अब मक्के की फसल को सुखाया जा रहा हैं। वहीँ बताया गया हैं कि इस भवन को किसी कंपनी में काम करने वाले मजदूरों किराए पर भी दे दिया गया हैं।

इस मामले में ग्राम पंचायत देहरदा सड़क के सचिव कल्याण सिंह धाकड़ का कहना हैं कि जूर गांव में आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार हैं लेकिन इसे अभी महिला बाल विकास विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया। इसकी प्रक्रिया चल रही हैं। भवन के परिषद में मक्के की फसल सुखाई जा रही हैं और उसमे मजदूर रह रहे हैं। इसका उन्हें पता नहीं हैं। वह भवन का मौका मुआयना कर पड़ताल करेंगे। वहीं कोलारस जनपद पंचायत सीईओ ब्रह्मेन्द्र गुप्ता ने भी जांच कराने की बात कही हैं।