SHIVPURI NEWS - परिवार ने कलेक्टर से मांगी इच्छामृत्यु की अनुमति, बच्चियो की पढ़ाई छूटी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जनसुनवाई कार्यक्रम में आज शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में दिनारा का रहने वाले एक परिवार ने कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी से इच्छा मृत्यु की अनुमति की मांग की है। परिवार का कहना था कि उसकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है,उसके घर में घुसकर दबंगों ने उसकी बच्चियों के साथ मारपीट भी की है,इस मामले को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिलने के कारण उसे इच्छामृत्यु की मांग की  है।

श्रीमती रेखा यादव पत्नी श्री जयचंद यादव निवासी ग्राम रेवाड़ी कला थाना दिनारा तहसील करैरा ने बताया कि उसके गांव सेवडी खुर्द तहसील करैरा में पुश्तैनी जमीन है। इस जमीन को रानी पत्नी जयेन्द्र यादव उसके भांजे जितेन्द्र, विशाल विवेक पुत्रगण लखन सिंह यादव निवासी ग्राम सेवड़ीकला तहसील करैरा द्वारा पूर्व में भूमि को जोतने नहीं दी गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी,इस जमीन पर यह कब्जा करने चाहते है।

14 अक्टूबर को  मेरे जेठ सुखदेव जमीन जोतने के लिए ट्रैक्टर से गये तो सुशीला देवी पत्नी लखन यादव, ट्रैक्टर के आगे लेट गयी और कहने लगी कि मैं तुझे ट्रैक्टर से कुचलने के झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी। घटना के समय जितेन्द्र यादव, विशाल यादव, विवेक यादव पुत्रगण लखन सिंह यादव सरियों से लैस होकर खड़े थे। इसके बाद जितेन्द्र यादव ने तीन लोग झांसी से बुला लिये जिनके साथ मिलकर बारने प्रार्थीया के घर में घुसकर प्रार्थीया व उसकी नाबालिग पुत्रियों के साथ मारपीट कर दी और धमकी देते हुए बोले कि इस जमीन की ओर देखना भी मत।

21 सितंबर को घर पर पथराव
आवेदन कर्ता महिला ने बताया कि बीते 21 सितंबर को सुबह 10 बजे ीन लोग आए और घर पर पथराव भी कर दिया। उस समय बच्चे अकेले थे और इस घटना की वीडियो भी बनाया और पुलिस को दिया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आवेदन कर्ता महिला का कहना है कि इस मामले को लेकर 181 पर भी शिकायत की गई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई मेरा और परिवार और बच्चिया इतने डरे है कि वह स्कूल तक नहीं जा रही है।