SHIVPURI NEWS - मालिक की पत्नि के साथ से अवैध संबंध, पकड लिया - हसिया से गला काटकर हत्या

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन पिछोर। मायापुर थाना अंतर्गत ग्राम बघरवारा में साल भर पहले एक युवक की गर्दन काट कर की गई संदिग्ध हत्या के मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। युवक की हत्या उसी की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने आरोपित पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि 11-12 सितंबर 2023 की रात मालिक राम पुत्र प्रकाश जाटव की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी थी। पुलिस ने तत्समय अज्ञात हत्यारोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की। विवेचना के दौरान पुलिस को न तो कोई साक्ष्य मिला और न ही कोई गवाह । ऐसे में पुलिस ने हत्याकांड का राजफाश करने के लिए साइबर सेल की मदद ली। पीएसटीएन डाटा एवं कैफ रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो पुलिस को एक मोबाइल नंबर संदिग्ध प्रतीत हुआ ।

जब उक्त मोबाइल नंबर की पड़ताल शुरू की तो वह मोबाइल नंबर जालंधर पंजाब निवासी प्रेमलता कौर का पाया गया। पुलिस ने जब पंजाब जाकर पता किया तो प्रेमलता ने बताया कि उसकी सिम खो गई थी, जिसके बाद उक्त सिम का कोई पता नहीं है। पुलिस ने इसके बाद काल डिटेल आदि चेक किए तो पता चला कि इस मोबाइल को अशोक लोधी निवासी चमरौआ चला रहा है। पुलिस ने जब अशोक की तलाश की तो पता चला कि वह घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था ।

मोबाइल की लोकेशन के आधार पर अशोक को पंजाब से गिरफ्तार किया और शिवपुरी लेकर आई। पूछताछ के दौरान आरोपित ने पहले तो पूरी घटना से अनभिज्ञता जताई, लेकिन पुलिस ने जब काल डिटेल के आधार पर मृतक की पत्नी जय कुंवर के साथ बयान क्रॉस चैक किया तो दोनों ने मिलकर मालिक राम की हत्या करना स्वीकार किया।

उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों के बीच अवैध संबंध हैं। घटना वाले दिन दोनों को मालिकराम ने संदिग्ध हालातों में पकड़ लिया था । इसके बाद वह सभी लोगों को उक्त दोनों के संबंधों के बारे में बताने की जिद पकड़ गया। दोनों ने उसे समझाने का प्रयास किया परंतु वह नहीं माना तो उन्होंने हसिया से उसकी गर्दन काट कर हत्या कर दी। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।