SHIVPURI NEWS - खाटू श्यामजी के मंदिर में चोरी, मुर्ति खंडित करने का प्रयास

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड थाना सीमा में स्थित खाटू श्याम में सोमवार को अज्ञात बदमाशों ने चोरी का प्रयास करते हुए मंदिर की खिड़की में तोड़फोड़ कर दी। चोरों ने भगवान की प्रतिमा को भी खंडित करने का प्रयास किया। मंदिर समिति के सदस्यों ने मंगलवार को बैराड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद बैराड़ पुलिस ने मंदिर में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

मंदिर के पुजारी नरेन्द्र कुमार भार्गव उम्र 56 साल ने बताया कि सोमवार रात को प्रतिदिन की तरह वह करीब 9 बजे आरती-पूजा कर घर चले गए थे। इसके बाद जब मंगलवार सुबह करीब 5 बजे पूजा करने वापस मंदिर आए तो मंदिर प्रांगण में लगी ग्रेनाइट की खिड़की टूटी हुई मिली।

मूर्ति को खंडित करने का प्रयास किया

बदमाशों ने मंदिर में घुसकर दान पात्र को चोरी करने की नीयत से तोड़ने का प्रयास किया और पास में रखे दान के करीब 5 हजार रुपए और आर्टिफिशियल श्रृंगार के गहने चोरी कर ले गए। वहीं चोरों ने खाटू श्याम बाबा की मूर्ति को भी खंडित करने का प्रयास किया गया।

चोर की तलाश जारी

मामले में बैराड़ थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि मंदिर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात चोर की खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।