SHIVPURI NEWS - लोगो की जान ले रही सडक के कारण सिरसौद-चंदेरी मार्ग पर लगाया जाम

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी के पिछोर जनपद के भवरगढ़ गांव में खराब रोड के कारण पिछले हफ्ते एक नवजात की मौत हो गई थी। जब परिवार ने रोड के गड्ढे को भरने के लिए पत्थर डाले तो गांव के दबंगों ने आदिवासियों के साथ मारपीट कर दी।

मारपीट से नाराज आदिवासियों ने शनिवार को भौंती उप तहसील के पास सिरसौद-चंदेरी मार्ग को जाम कर दिया। आदिवासियों की मांग थी कि मारपीट करने वाले दबंगों पर कार्यवाही हो और रास्ते को भी ठीक किया जाए।

खराब रोड के कारण एम्बुलेंस तक नहीं आती

भवनगढ़ के रहने वाले राकेश आदिवासी ने बताया कि भवरगढ़ गांव से भौंती का रास्ता खराब पड़ा हुआ। जिसे रामरस गुर्जर बनने नहीं दे रहा हैं। इसके चलते गांव में एम्बुलेंस तक नहीं पहुंच पा रही हैं। बारिश में रास्ता दल-दल में तब्दील हो जाता हैं।

भवनगढ़ गांव के रहने बाली एक महिला ने बताया कि सात दिन पहले उसकी बहू के डिलीवरी हुई थी। एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच सकी थी। बहू को खराब रास्ते से लाने ले जाने के कारण नवजात बच्चे की मौत हो गई। सभी आदिवासी मिलकर रास्ते के गड्डों को भरने के लिए पहुंचे थे। लेकिन गांव के रामरस गुर्जर मारपीट कर करवा दी थी।

जाम की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे। तब कहीं जाकर आदिवासी जाम से हटने को राजी हुए। वहीं, इस मामले में रामरस गुर्जर का कहना हैं कि उसने प्रशासन को अपनी जमीन 20 फीट चौड़ी सड़क बनाने के लिए दी है, लेकिन गांव के कुछ लोग खेत के बीच से सड़क निकालना चाह रहे हैं। उन्हें खेत में जबरदस्ती पत्थर डालकर रोड के लिए जमीन पर अतिक्रमण को मना किया था। इस पर आदिवासियों ने गाली गलौज की और भौंती आकर जाम लगा दिया