SHIVPURI NEWS - बैंक कॉलोनी वाले शिव मंदिर की टीनशेड भर ले गई नगर पालिका

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 37 बैंक कॉलोनी में स्थित पार्क में बने शिव मंदिर की टीन शेड को नगर पालिका भर ले गई। कॉलोनी वासियों का कहना था कि यह काम वार्ड पार्षद गौरव सिंघल ने करवाया है,उससे इस निर्माण के विषय में चर्चा नहीं की गई थी,इसलिए वह नाराज था। इस कारण ही नगर पालिका इस मंदिर के शेड को भर ले गई है।

जानकारी के अनुसार बैंक कॉलोनी के नगर पालिका के पार्क में लगभग 25 साल पुराना शिव मंदिर है इस मंदिर का निर्माण कॉलोनी वासियों ने चंदे से कराया था। इस मंदिर में पूर्व में टीन शेड डाली गई थी,इसके बाद चंदे से पुन:इसका जीर्णोद्धार कराते हुए आरसीसी की छत डाली गई और एक बरामदे का निर्माण कराया गया था।

बरामदे पर कॉलोनी वासियों ने बरामदे पर पुरानी टीन शेड को लगावा दिया,जिससे महिलाएं इस बरामदे में बैठकर भजन कर सके,लेकिन आज नगर पालिका का अमला पहुंचा और इस शेड को हटाते हुए अपनी कचरा गाडी में भर ले गया।

कॉलोनी के स्थानीय निवासी राजा यादव का कहना है कि यह सार्वजनिक मंदिर है और इस शिव मंदिर का निर्माण कॉलोनी वासियों ने चंदे के पैसे से कराया है। अब बरामदे पर टीनशेड लगाई गई थी,जिससे महिलाएं अपने धार्मिक प्रोग्राम कर सके। इस पार्क को भी कॉलोनी वासियो ने ही डबलब किया है। शेड कुछ दिन पहले ही डाली गई थी लेकिन हमारे निर्दलीय और भाजपा समर्थक पार्षद गौरव सिंघल को इस मामले में पूछा नहीं गया इस कारण उन्होंने की इस शेड को निकलवा दिया है। नगर पालिका का यह कृत्य सही नहीं है अगर 24 घंटे में नगर पालिका ने इस शेड को पुन:नहीं लगाया तो हम कॉलोनी वासी नगर पालिका में धरने पर बैठ जाऐगें।

वहीं इस मामले मे पार्षद गौरव सिंघल का कहना है कि इस मामले में मेरा काई लेना देना नहीं है। इस मंदिर के आगे टीन शेड लगाई गई थी इस कारण पार्क में लगी एक्यूप्रेशर टाइल्स पर चलने का रास्ता अवरुद्ध हो रहा था आपसी सहमति नहीं बनी,कॉलोनी के रहने वाले कुछ लोगों को इसमें आपत्ति थी उन्होंने ही इसकी शिकायत की है मैंने इस मंदिर के निर्माण में एक लाख का चंदा दिया था। यह स्थानीय निवासियो का आपसी विरोध है।