SHIVPURI NEWS - रिश्वत की दम पर आवंटित हुए मंडी में भूखंड, SDM ने कहा जांच कर निरस्त करो

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पिपरसमा कृषि उपज मंडी में बुधवार को समस्याओं को लेकर जब एसडीएम उमेश व्यापारियों से चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान व्यापारियों ने एसडीएम के समक्ष एक बड़ी समस्या बताते हुए कहा कि कृषि उपज मंडी में व्यापारियों के लिए भूखंड आवंटित किए जाने हैं।

मंडी में ऐसे व्यापारियों को 72 भूखंड आवंटित कर दिए गए हैं जो उपज मंडी में कभी उपज खरीदने आते ही नहीं हैं। उन्हें भूखंड आवंटित नहीं किए गए हैं। ऐसे में उनका माल टीन शेड के नीचे खुले में पड़ा रहता है। इस पर एसडीएम ने जब मंडी सचिव से पूछा तो उनका कहना था कि जिन लोगों को भूखंड आवंटित किए गए हैं, वह लाइसेंसधारी व्यापारी हैं।

इस पर एसडीएम ने आवंटन की फाइल मंगाई, जिसमें उल्लिखित शर्तों का अध्ययन करने के उपरांत एसडीएम ने मंडी सचिव को निर्देश दिए कि व्यापारी अगर मंडी में खरीद नहीं कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में आवंटित किए गए प्लाट्स पर दुकानें नहीं बनाई है, तो नियमानुसार उनके  आवंटन को निरस्त करो। उनका कहना था कि इसके अलावा भी इसमें कई नियम हैं जिनके आधार पर भूखंड के आवंटन को निरस्त किया जा सकता है।

साहब, 32 भूखंडों का आवंटन और करना है

एसडीएम की सख्त रवैया देखकर जब मंडी सचिव ने कहा कि साहब, अभी 32 भूखंडों का आवंटन और करना है। इस पर एसडीएम ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश जारी किए कि पहले अवैधानिक रूप से भूखंडों का आवंटन कराने वाले लोगों के भूखंडों का आवंटन निरस्त करो। इसके बाद सभी भूखंडों का आवंटन एक साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार ऐसे व्यापारियों को भूखंड आवंटित होने चाहिए जो, मंडी में फसल खरीद रहे हैं।