SHIVPURI NEWS - चाय वाले की खुशियों पर FIR , 90 हजार की बाइक का 60 हजार का भाड़ा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी की सिटी कोतवाली पुलिस ने एक चाय वाले की खुशियों पर एफआईआर कर दी। इस खबर को पढ़ने से पहले एक विज्ञापन का स्लोगन शोक बडी चीज है कुछ हटकर करने का शौक चाय बेचने वाले के अंदर घुस गया और पूरे शहर में इस चाय वाले का शौक की चर्चा बनी रही। मामला एक मोपेड बाइक खरीदने से जुड़ा है बाइक की कीमत 90 हजार है और उसे घर तक ले जाने का खर्चा 60 हजार से अधिक हो गया। इससे पूर्व चाय वाले ने एक 12 हजार का मोबाइल खरीदा था और उसे अपने घर तक ले जाने के लिए 25 हजार रुपए भाडे के साथ अन्य संसाधनों में खर्च करने पड़े थे।

अब चलिए मूल खबर की ओर चलते है

शहर के नीलगर चौराहा पुरानी शिवपुरी निवासी मुरारी लाल कुशवाह एक चाय की दुकान संचालित करता है। मुरारी चाय वाला रविवार को अपनी बेटी के लिए एक मोपेड लेने के लिए दुर्गादास राठौड़ चौराहा के पास स्थित एक शोरूम पर पहुंचा। शोरूम स्टाफ ने देखा कि मुरारी मोपेड लेने के लिए शोरूम पर अपने साथ क्रेन, बग्गी, डीजे व नाचने वाले लोग लेकर आया है तो हतप्रभ रह गए।

मुरारी ने 90 हजार रुपए की मोपेड खरीदी है, जिसमें उसने 20 हजार रुपए डाउन पेमेंट किया है और 3 हजार रुपए हर महीने की ईएमआई है। इसके अलावा उसने 60 हजार रुपए मोपेड को घर ले जाने में खर्च कर दिए। इस कारनामे के संबंध में जब मुरारी लाल कुशवाह से बात की गई तो उन्होने बताया कि मैं अपनी बेटी की खुशी के लिए यह सब कर रहा हूं। इधर शोरूम संचालक कपिल गुप्ता का कहना है कि उनके यहां पर वाहन लेने तो कई लोग आते है, लेकिन इस तरह की दीवानगी उन्होंने पहली बार देखी है।

तीन साल पहले 12 हजार के मोबाइल पर 25 हजार खर्च किए

आज से तीन साल पहले भी मुरारी कुशवाह ने मोबाइल खरीदने के बाद जुलूस निकाला था। उस वक्त मुरारी कुशवाह ने अपनी बेटी के लिए 12 हजार 500 रुपए का मोबाइल फाइनेंस करवाया था। लेकिन, मोबाइल को घर तक लाने में उसने 25 हजार रुपए डीजे और बग्गी पर खर्च कर दिए थे। उस वक्त यह सब उन्होंने अपनी बेटी के लिए किया था।

तेज आवाज में निकल रहा डीजे पुलिस ने किया जब्त

इधर इस पूरे घटनाक्रम का रोचक पहलू यह रहा कि जब मुरारी शोरूम से डीजे व बग्गी के साथ मोपेड लेकर एसपी कोठी के सामने होते हुए अपने घर जा रहा था तभी बिना अनुमति के तेज आवाज में बज रहे डीजे को कोतवाली पुलिस ने पकड़ लिया और उसे कोतवाली रखवा लिया है।
टीआई रोहित दुबे का कहना है कि वह इस मामले में कार्रवाई कर रहे हैं।