SHIVPURI NEWS - ​प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे शिक्षकों को DEO ने आवंटित किए स्कूल, पढ़िए खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। राज्य शिक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्ति पर चल रहे जिले के 55 शिक्षकों को जिला शिक्षा केंद्र द्वारा कार्यमुक्त कर शिक्षा विभाग को सेवाएं लौटा दी थीं। 38 दिन बाद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा वैकल्पिक शैक्षणिक व्यवस्था के तहत सभी शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिए हैं। अब यह शिक्षक अपने विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य करेंगे।

पिछले एक महीने से अधिक दिनों से यह शिक्षक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैच थे। मीडिया ने इस मुद्दे को उठाया था और  शिक्षा विभाग को आगाह किया था। खबरों के प्रकाशन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी 55 शिक्षकों को विद्यालय में व्यवस्था कर तत्काल शैक्षणिक व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिए थे।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि पदांकन आदेश के लिए वरिष्ठ कार्यालय को प्रस्ताव भेज दिए गए हैं आदेश प्राप्त होने तक इन शिक्षकों की वैकल्पिक शैक्षणिक व्यवस्था की जाती है। जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा इन शिक्षकों को विषयमान से खाली विद्यालयों में भेजा गया है किंतु काउंसिलिंग से व्यवस्था न होने की वजह से कई शिक्षकों को दूर दराज के विद्यालयों में जाना होगा।

इसी के साथ ही संबंधित शिक्षक की वेतन व्यवस्था के लिए संकुल प्रभारी को निर्देश एि है कि दीपावली त्यौहार के पूर्व सभी के वेतन के लिए कार्रवाई करे। इससे अब जिले के 55 स्कूलों में विभिन्न विषयों की पढाई शुरू हो जाऐगी।

हालांकि उस विषय के अतिथियों द्वारा यादी शाला में उपस्थिती दे दी होगी तो उनको हटाना पडेगा। इधर जिला शिक्षा केन्द्र द्वारा वीएसी और सीएसी की नियुक्ति न करने से शिक्षा मिशन का कार्य प्रभावित हो रहा है। उपलब्ध स्टाफ द्वारा ही सभी कंपोनेंट पर कार्रवाई की जा रही है।