SHIVPURI NEWS - अंतरराज्यीय बस स्टैंड शर्मसार, 9 साल की मासूम का बलात्कार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर की सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले शिवपुरी के अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर 9 साल की मासूम बच्ची का बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। बलात्कार करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इस क्राइम के लिए आरोपी को न्यायालय सजा अवश्य देगा,लेकिन बलात्कार की नैतिक दोषी बस स्टैंड पर फैली अवस्था भी है। पर्याप्त रोशनी और सुरक्षा होती तो शायद आरोपी के हौसले इतने बुलंद नही होते और यह वारदात नही होती और हमारा शिवपुरी शहर और शिवपुरी का अंतरराज्यीय बस स्टैंड यह दाग नहीं लगता।

पहले मूल खबर की ओर चलते है

शुक्रवार की रात दादा-दादी के साथ अहमदाबाद से भितरवार के गांव जा रही थी। शुक्रवार रात सवारी वाहन न मिलने के चलते वह दादा-दादी और 5 साल के भाई के साथ बस स्टैंड पर ही रुक गई। कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बच्ची के दादा ने बताया कि परिवार अहमदाबाद में मजदूरी करता है। दीपावली मनाने भितरवार क्षेत्र में अपने गांव जा रहे थे। साथ में पत्नी, पोते उम्र 5 वर्ष और पोती उम्र 9 साल भी थे। शिवपुरी जिले का एक बुजुर्ग भी अहमदाबाद से साथ आया था। सभी शुक्रवार शाम 7 बजे शिवपुरी बस स्टैंड पहुंचे थे।

रात होने के कारण गांव के लिए बस नहीं मिली

बच्ची के दादा ने बताया कि रात होने के चलते गांव के लिए बस नहीं मिली। सभी बस स्टैंड के आखिरी छोर पर कोटा बस स्टॉपेज के परिसर में आराम करने लगे। बच्चे फल खाना चाहते थे, इसलिए पत्नी के साथ फल लेने बस स्टैंड से बाहर चला गया। दोनों बच्चों को बुजुर्ग के पास छोड़ गए थे। लौटे तो पोती खून से लथपथ थी। पूछने पर उसने बताया कि एक शख्स ने उसे डराया और गलत काम किया। इसके बाद भाग गया।

बुजुर्ग दंपती बच्ची को लेकर कोतवाली थाना पहुंचे। यहां से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि जिस बुजुर्ग के पास बच्ची को छोड़ गए थे, उन्हें कम सुनाई देता है। इसलिए बच्ची की चीख नहीं सुन सके।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस सक्रिय हो गई थी। एसपी अमन सिंह राठौड़ बच्ची और परिजनों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। इधर, कोतवाली पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। बच्ची के दादा के मुताबिक आरोपी ने घटना से पहले उससे बीड़ी मांगी थी और अपने आप को रावत समाज से जुड़ा हुआ बताते हुए उनके क्षेत्र के किसी रावत को अपना रिश्तेदार बताया था।

आरोपी ने अपना ठिकाना बस स्टैंड बताया था। पुलिस ने बच्ची के दादा की बयानों के आधार पर बस स्टैंड से कई लोगों को राउंडअप किया था। उनसे पूछताछ की गई तो आरोपी कृष्ण पाल रावत ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मजदूरी के पैसे लेने के लिए अहमदाबाद ही रुके थे पिता

बच्ची के दादा के अनुसार बच्ची की मां एक साल पहले उसके बेटे को छोड़कर चली गई थी। उसके बेटे और बहू को चार बच्चे हैं, जिनमें से एक बेटा-बेटी बहू के पास और एक बेटा और बेटी मेरे बेटे के पास है। ये सभी अहमदाबाद में मजदूरी करते हैं। फैक्ट्री प्रबंधन में इस बार मजदूरी के आधे पैसे रोक दिए गए थे, जिन्हें लेने के लिए बेटा वहीं रुक गया और बच्चे हमारे साथ गांव आ रहे थे।

बच्ची खतरे से बाहर, जिला अस्पताल में इलाज जारी

मासूम बच्ची को इलाज के लिए के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन बीएल यादव ने बताया कि वो खतरे से बाहर है। कोतवाली प्रभारी रोहित दुबे का कहना है कि आरोपी कृष्ण पाल रावत उर्फ टोंटा पर पॉक्सो एक्ट सहित दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी बस स्टैंड पर ही कचरा उठाने और बसों की सफाई करने काम करता है।


रात में बस स्टैंड पर रहता हैं असामाजिक तत्वों जमावड़ा
शिवपुरी के अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर रात के समय बसों का संचालन बंद हो जाता हैं। रात में यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है। पर्याप्त रोशनी ना होने कारण यहां आकर लोग नशा करते हैं। यहां बस के परिसर की छतों पर शराब की खाली बोतल सहित नशे की सामग्री बिखरी हुई मिल जाती हैं। इसे लेकर अवैध पार्किंग सहित रात में बस स्टैंड पर होने वाली गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। वहीं, कई बस ऑपरेटर भी बस स्टैंड पर फैली अव्यवस्था सहित असामाजिक तत्वों से परेशान हैं।