SHIVPURI NEWS - पर्यवेक्षक डिम्पल खजुरिया सस्पैंड, 7 पर्यवेक्षकों को नोटिस जारी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों पर कैम्प मोड में आधार कार्ड बनाये जाने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के पर्यवेक्षकों को प्रतिदिन लक्ष्य प्रदाय किया गया है। जिसमें  परियोजना कोलारस की पर्यवेक्षक डिम्पल खजुरिया को निर्धारित लक्ष्य पूर्ति न करने, आधार कार्ड बनाने में निरंतर लापरवाही बरतने के कारण  सस्पेंड कर दिया है।

प्रधानमंत्री जनमन योजना पीवीटीजी (विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह) अंतर्गत जिले के समस्त ग्रामों, आंगनवाडी केन्द्रों एवं उप आंगनवाड़ी केन्द्रों के 0 से 05 वर्ष तक के बच्चों के आधार कार्ड आंगनवाड़ी केन्द्रों पर कैम्प मोड में बनाने के लिए प्रशिक्षण देकर टैवलेट के माध्यम से आधार पंजीयन किये जाने है।

लेकिन इस कार्य में पर्यवेक्षक डिम्पल खजुरिया द्वारा लापरवाही की गई है। डीपीओ की अनुशंसा पर पर्यवेक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है, निलंबन काल में डिम्पल खजुरिया, पर्यवेक्षक का मुख्यालय कार्यालय परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास परियोजना पोहरी जिला शिवपुरी रहेगा।

7 पर्यवेक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है

इन पर्यवेक्षकों में महिला एवं बाल विकास परियोजना शिवपुरी (ग्रामीण) की पर्यवेक्षक फरीदा खांन, पर्यवेक्षक किरण झा, पर्यवेक्षक तरूणा पाटिल, परियोजना कोलारस की पर्यवेक्षक सोनिया यादव, पर्यवेक्षक विमलेश लक्षकार, पर्यवेक्षक नयनी त्रिवेदी, परियोजना बदरवास की पर्यवेक्षक अंगूरी देवी उपाध्याय, पोहरी की पर्यवेक्षक विनीता भार्गव, पर्यवेक्षक कमलेश मौर्य शामिल है।

साथ ही संबंधित पर्यवेक्षकों को शिविर में सहरिया जनजाति समूह के लंबित बच्चो के आधार कार्ड बनवाने के निर्देश दिए हैं। और जारी नोटिस के संबंध में 03 दिवस में कार्यालय कलेक्टर जिला शिवपुरी के समक्ष में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।