SHIVPURI NEWS - शहर के वेयर हाउस और कोल्ड स्टोरेज पर प्रशासन का छापा, 5 गुना टैक्स वसूला जाएगा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर की बालाजी धाम मंदिर के पास स्थित अथर्व फूड्स वेयर हाउस पर गुरुवार को एसडीएम शिवपुरी उमेश कौरव व मंडी की टीम पहुंची और मूंगफली व सोयाबीन का भौतिक सत्यापन किया। स्टॉक रजिस्टर व ऑनलाइन स्टॉक में अंतर पाए जाने पर 5 गुना मंडी टैक्स वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा पास ही स्थित आयुष कोल्ड स्टोरेज व एस के फूड प्रोडक्ट के गोदाम की भी जांच की गई। यहां पर कोल्ड स्टोरेज से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले न ही विधिवत कार्यालय संचालित हो रहा था। इस पर कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिन से व्यापारियों के गोदामों पर मंडी टैक्स चोरी कर सीधे मूंगफली व अन्य फसलों को खरीदने का काम किया जा रहा था। इस पूरे मामले में मीडिया ने खबरों का प्रकाशन किया था कि सीधे किसानों का माल व्यापारी खरीद रहे है और मंडी टैक्स की चोरी की जा रही है।  

मामला गर्माने के बाद गुरुवार को प्रशासन हरकत में आया और दोपहर 12 बजे एसडीएम शिवपुरी उमेश कौरव, तहसीलदार सिद्धार्थ शर्मा, मंडी सचिव देवेन्द्र सिंह जादौन, श्रीमान जायसवाल पुलिस टीम के साथ बालाजी धाम मंदिर के पास बने विकास गुप्ता के गोदाम पर पहुंचे ।

टीम ने जब इस गोदाम पर निरीक्षण किया तो मूंगफली व सोयाबीन के स्टॉक रजिस्टर व ऑनलाइन स्टॉक में अंतर पाया गया। आयुष कोल्ड स्टोरेज व एसके फूड प्रोडक्ट के गोदाम की भी जांच की गई। यहां पर कोल्ड स्टोरेज से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले न ही विधिवत कार्यालय संचालित हो रहा था। बताया जा रहा है कि एसके फूड प्रोडक्ट की जांच के लिए गोदाम की चाबी मांगी गई तो चाबी नहीं मिली। इस पर प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को चाबी लेकर उपस्थित होने का आदेश एसके फूड प्रोडक्ट के कर्ताधर्ताओं को दिए हैं।

यह बोले एसडीएम
हमने गोदामों पर जाकर निरीक्षण किया तो स्टॉक में अंतर पाया गया। जितना अंतर मिला है, उसकी कीमत का 5 गुना मंडी टैक्स वसूली के अलावा कोल्ड स्टोरेज व एसके फूड प्रोडेक्ट के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। अन्य गोदामों पर भी कार्रवाई होगी।
उमेश कौरव, एसडीएम व भारसाधक अधिकारी, शिवपुरी