SHIVPURI NEWS - सरपंच पुत्र ने कहा कि 40 % तो CEO सहित अफिस का कमीशन है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के खनियाधाना जनपद के टालापहाडी ग्राम पंचायत की सरपंच प्रेमबाई के पुत्र का ऑडियो वायरल हो रहा है। इस आडियो में सरपंच पुत्र जनपद सीईओ सहित जनपद कार्यालय की सभी अधिकारियों के कमीशन का प्रतिशत गिना रहा है। वही इस पंचायत में मजदूरों का हक मारकर जेसीबी मशीन से काम कराया जा रहा है। इस वायरल आडियो में सरपंच पुत्र का कहना है कि काम की विकास के काम के लिए आने वाले पैसे में से जनपद सीईओ,इंजीनियर, सेक्रेटरी,सहायक सेकेट्री आदि रख लेते हैं यानी मैं जनपद के अधिकारियों को 35 से 40 परसेंट देता हूं अगर नहीं देगा तो यह मेरा काम नहीं होने देंगे। वहीं ऑडियो में भ्रष्टाचार की जो बात की गई है जिसमें सारी हदें पार है, हालांकि शिवपुरी सामाचार इस आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ग्राम पंचायत टाला पहाड़ी के सरपंच प्रेम बाई यादव का बेटा अरविंद यादव की एक बातचीत की एक वीडियो वायरल हुई है जिसमें सरपंच सामने वाले को स्वयं से लेकर अधिकारियों तक की भ्रष्टाचार की लिस्ट बता रहा हैं और उस आडियों में एक विधानसभा के नेता को गधा भी कहा गया हैं वहीं भ्रष्टाचार की लिस्ट में सबसे पहले जनपद के अधिकारियों में सीईओ,एई,इंजीनियर,सचिव,सहायक सचिव,सरपंच स्वयं परसेंट लेने की बात कर रहा हैं वहीं अरविंद यादव ने यह तक नहीं सोचा की उसकी यह भ्रष्टाचार की बातें रिकॉर्ड भी हो सकती हैं और आडियो वायरल भी होगी,लेकिन आडियो वायरल हो चुकी हैं।

वायरल आडियो में साफ-साफ सरपंच पुत्र का कहना है कि यह हमने अपनी पंचायत टाला पहाड़ी में जो मशीन से कार्य करवाया हैं उसमें 3 लाख के पेमेंट में 1 लाख रुपये जनपद के अधिकारी, जनपद सीईओ, एई,इंजीनियर ने ले लिए, यानी की 35 से 40 परसेंट इंजीनियर, एईसीजी आदि लेते हैं। वहीं 5 परसेंट सहायक सेक्रेटरी को देना पड़ता हैं और 8 परसेंट बड़े सेक्रेटरी को देना पड़ता हैं तो जनपद पंचायत के अधिकारी ले जाते हैं।

वहीं आपको बता दें कि वायरल आडियो में जनप्रतिनिधियों का नाम भी शामिल है वह भी कमीशन लेते है।  साथ ही वायरल आडियो में जनप्रतिनिधियों को भी गधा कह रहा हैं इस आडियो में जो पंचायत में मजदूरों के द्वारा काम करवाना था वह किस प्रकार मशीन से करवाया हैं यह सब आडियो में रिकोर्ड हैं वहीं यह बातचीत के दौरान यह भी कहा गया हैं कि मैंने तालाब के कार्य का जो मस्टर्ड भरवाया हैं वह भी मेरे खुद के लोगों के नाम भरवाया हैं जिनके खाते में पैसे आते हैं और जैसे ही पैसे आते हैं मैं वहां से तुरंत निकाल लेता हूं।