SHIVPURI NEWS - 30 मिनट में 17 लाख की चोरी,एक भी ताला नही तोडा गया,पढिए खबर

Bhopal Samachar

माखन धाकड़ पोहरी। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के गोवर्धन थाना क्षेत्र में एक किसान परिवार के घर आधी रात 17 लाख रुपए की चोरी होने का मामला प्रकाश में आ रहा है। बताया जा रहा है कि घर के सदस्यों ने रात 2 बजे तक घर में पुताई की है और लगभग ढाई बजे रात सो गए थे। रात में लगभग 3 बजे घर की एक नवजात रोने लग उसे चुप कराने के लिए पास में सो रही दादी उठी जब इस चोरी का पता चला।

जानकारी के अनुसार गोवर्धन गांव में रहने वाले महेश शर्मा उम्र 48 साल ने बताया कि बीती बुधवार-गुरूवार की रात घर के सदस्य पुताई कर रहे थे रात लगभग 2 बजे काम किया है उसके बाद लगभग ढाई बजे घर के सदस्य सोए है। रात के तीन बजे मेरी पत्नि और मेरी बहू एक कमरे में सो रहे थे जहां मेरी पोती रोने लगी उसे चुप कराने के लिए मेरी पत्नि उठी और कमरे से बहार निकलने लगी तो पाया कि किबाड बहार से बंद है।

उसने बहू को जगाया और बेटे सुमित को मोबाइल लगाकर बहार से कुंदी खुलवाने की बात कही। जब सुमित को मोबाइल लगाया और वह उठा उसने कमरे के किवाड़ खोले जब पता चला की दूसरे कमरे में चोरी हो गई।

बताया जा रहा है कि जिस कमरे में चोरी हुई है उस कमरे में मनोज शर्मा की मॉ और बेटी सो रही थी। चोरो ने पडोसी के घर से प्रवेश किया और सीढ़ियों से नीचे उतरे और एक कमरे को बहार से लॉक कर दिया और जिस कमरे में महेश शर्मा की मॉ और बेटी सो रही थी उस कमरे में प्रवेश किया है।

कमरे मे रखे एक लोहे के बक्से का ताला अपनी चबियो से ताला खोला है उसमे से रखे सोने के गहने पार कर दिए। महेश शर्मा ने बताया कि इसी कमरे में एक लोहे की अलमारी रखी थी इस अलमारी के गेट सिर्फ लटके थे चोरों ने अलमारी के अंदर की लॉकर की चाबी मिलाई और उसमें रखे जेवरात उडा लिए। बक्से का ताला भी चोर अपने साथ ले गए।

मात्र 30 मिनिट में बिना ताला तोडा 17 लाख की चोरी
इस पूरे घटनाक्रम पर गौर करे तो मात्र 30 मिनट में चोरों ने बिना ताला तोड़े लोहे के बक्से और अलमारी में रखे 2 सोने के हार,4 सोने चूडी, 7 सोने की अंगूठी, 2 मंगलसूत्र, 2 सोने की चेन, 1 जोड़ी चांदी की पायल और 4 जोड़ी चांदी की तोडिया गायब कर दी। ऐसा माना जा रहा है कि चोर पास के घर में पहले से ही बैठे थे,जो परिजनों का सोने का इंतजार कर रहे थे। चोरों को यह भी पता था किस कमरे मे जेवरात रखे है और किस किस कमरे में घर का कौन सा सदस्य सोता है इसलिए चोरो ने उसी कमरे को बहार से लॉक किया जिस कमरे मे अपनी मॉ के साथ हाल में हुई नवजात सोती है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।