SHIVPURI NEWS - किसानों का खाद संकट खत्म, 2545 मेट्रिक टन खाद पहुंचा रेल से

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले में पिछले दिनों से किसानों के लिए खाद का संकट चल रहा था। खाद वितरण केंद्रों पर किसानों की लंबी लंबी लाइन लग रही थी,किसान अपनी फसलों को जिंदा रखने के लिए लाइन में संघर्ष कर रहा था। किसानों की इस स्थिति के देखकर शिवपुरी गुना के सांसद और देश के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दो रेक से DAP खाद शिवपुरी गुना संसदीय क्षेत्र के किसानों के लिए भेजी है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब पिछले हफ्ते गुना के दौरे पर आए थे तो उन्होंने वादा किया था कि जल्दी ही क्षेत्र की खाद की मांग को पूरा करने के लिए खाद लाया जाएगा। पांच दिन के अंदर अंदर NPK एवं DAP दोनों प्रकार के खाद के 2545 मीट्रिक टन खाद आज क्षेत्र के सभी किसानों के लिए पहुंचा दिया गया है। एक रैक DAP खाद - अशोकनगर एवं शिवपुरी के लिए और एक रेक NPK खाद - गुना और अशोकनगर के लिए क्षेत्र के लिए आया है।

सिंधिया 10 दिन से इस कार्य पर लगे हुए है और बीती रात स्थानीय कर्मचारियों के साथ अपडेट लेते हुए वह तब तक चैन से नहीं बैठे जब तक खाद क्षेत्र नहीं पहुंचा। इसी के साथ किसान भाई बहनों के हित के लिए DAP खाद का एक और रेक अक्टूबर 16 तक क्षेत्र में पहुंचाया जाएगा।