SHIVPURI NEWS - गायत्री कॉलोनी वाले हजारी दीक्षित के साथ 18 लाख की धोखाधड़ी, पढिए मामला

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी कोतवाली पुलिस ने ट्रक बेचने की राशि 18 लाख की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज की हैं। आरोपी ने दो चैक देकर ट्रक ट्रांसफर करा लिए थे। जब बैंक में चैक क्लियर नहीं हुए तब पीड़ित ने मामले की शिकायत की, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया हैं।

गायत्री कॉलोनी शिवपुरी निवासी हजारी प्रसाद दीक्षित (63) ने बताया कि उसने सुरेश जाटव निवासी को अपना ट्रक (MP09HH3391) ट्रांसपोर्ट में बेचने की बात की थी। जिसके बाद 5 अगस्त 2024 को सुरेश जाटव से 20 लाख 5 हजार रुपए में बेचने की बात हुई।

सुरेश ने उस समय 5 हजार रुपए नगद और 2 लाख रुपए का चेक दिया था। वहीं 18 लाख रुपए ट्रक फाइनेंस कराने की बात कही थी। इसके बाद सितंबर माह में सुरेश जाटव साई ट्रांसपोर्ट पर आया और 9-9 लाख रुपए के दो चेक बैंक ऑफ बड़ौदा के देकर ट्रक के फाइनेंस का रुपए खाते में आने पर चैक लगाने की बात कही।

क्लियर करने पर रिजेक्ट हुए चेक

हजारी प्रसाद दीक्षित ने बताया कि इसके बाद 21 सितंबर को दोनों चेक आईसीआईसीआई बैंक झांसी तिराहा में लगाया, तो बैंक मैनेजर ने बताया कि सुरेश जाटव की तरफ चेक क्लियर करने कन्फर्मेशन नहीं मिला है। इसके बाद दोनों चेक रिजेक्ट हो गए। इस दौरान कई बार सुरेश से सम्पर्क करना चाहा, लेकिन नहीं हो सका।

कोतवाली पुलिस ने आरोपी सुरेश कुमार जाटव पर धारा 318 (4), 316 (2) बीएनएस के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।