SHIVPURI NEWS - सुभाषपुरा क्षेत्र में आदिवासियों की 158 बीघा कृषि भूमि अतिक्रमण मुक्त

Bhopal Samachar

शिवपुरी। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के  निर्देशानुसार सुभाषपुरा क्षेत्र में सहरिया आदिवासियों की 158 बीघा कृषि भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

शिवपुरी एसडीएम उमेश कौरव ने बताया कि नायब तहसीलदार सुभाषपुरा अनिल धाकड़ के नेतृत्व में राजस्व विभाग के अमले ने सुभाषपुरा क्षेत्र में आदिवासियों की 158 बीघा कृषि भूमि पर लंबे समय से किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया।

यह अतिक्रमण लंबे समय से हमीरा बंजारा, पप्पू भदोरिया एवं अन्य व्यक्तियों ने किया था जिन्हें मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता संशोधित 2018 की धारा 250 के तहत बेदखल किया गया था जिसे राजस्व विभाग ने गतदिवस को मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण से मुक्त करवाया एवं भू स्वामियों को उनकी कृषि भूमि का कब्जा सोपा गया है।

इस मौके पर हरि पुत्र प्रभु आदिवासी एवं वती उर्फ रामवती पत्नी हरप्रसाद आदिवासी की 20.98 हे. भूमि, महेश पुत्र मलखान आदिवासी की 1.30 हे., सुमित्रा पत्नी महेश आदिवासी की 3.6 हे., रघुवीर पुत्र करन आदिवासी की 2.50 हे., यशपाल पुत्र महाराजसिंघ आदिवासी की 0.70 हे., जूली पत्नी मांगीलाल आदिवासी की 2.50 हैक्टेयर है। इस प्रकार कुल 31.58 हेक्टेयर कृषि भूमि को मुक्त कराया गया। कृषि भूमि अतिक्रमण मुक्त होने पर ग्रामीणों ने पूरी टीम को धन्यवाद दिया है।