SHIVPURI NEWS - दीपावली से पूर्व चोरो का बडा धमाका, एक ही रात में 12 चोरी

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ और गोवर्धन थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में सोमवार-मंगलवार की रात चोर गिरोह घूमता रहा। चोरों ने करीब 12  घरों के ताले चटका कर वहां से लाखों रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक ही रात में घटित हुई चोरी की इन वारदातों ने पुलिस के रात्रि कालीन गश्त पर सवालिया निशान लगा दिया है।

चोरी की पहली वारदात चोरों ने बैराड़ थाने से पीछे स्थित ठाकुर-बाबा प्रांगण में स्थित खाटू श्याम बाबा के मंदिर में अंजाम दिया। चोर यहां से पांच हजार रुपये नगदी सहित अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। इसके अलावा बैराड़ थाना क्षेत्र के ही ग्राम काला मढ़ में चोरों ने देवेन्द्र चौधरी के घर की खिड़की सरिया काट कर वहां से चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया, हालांकि वहां पर चोर स्वजन के जाग जाने के कारण अपनी कारगुजारी को अंजाम देने में असफल हो गए।

चोरों ने इसके अलावा गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम पिपलोदा में शिशुपाल कुशवाह के घर में रखी अलमारी का ताला तोड़कर वहां से एक करधौनी, एक सोने की अंगूठी, कमर का गुच्छा, एक जोड़ पायल, तोड़िया, हाथ का चूरा सहित 55 हजार रुपये नगदी चोरी कर लिए। चोर यहां से करीब डेढ़ लाख
रुपये का माल पार कर ले गए। ग्राम बरखेड़ी में चोरों ने रघुवीर सिंह तोमर के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम देकर वहां से सोने की चैन, सोने की अंगूठी सहित 40 हजार रुपये नगदी चोरी कर लिए।

इसके अलावा चोरों ने हर्रई गांव में पहलवान सिंह बघेल के घर से 50 हजार रुपये नगद चोरी कर लिए। इसके अलावा सुजान सिंह तोमर, लाखन सिंह तोमर, रणवीर सिंह तोमर, वीरेंद्र बघेल के घरों पर लगे तालों को कटर से काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। रघुवीर सिंह तोमर के घर की दीवार पीछे तोड़कर घर के अंदर घुसकर चोरी का प्रयास किया गया।