SHIVPURI NEWS - महिला फिल्ड आफिसर के साथ लूट-विरोध करने पर मारपीट, घायल गीता ने किया 12 KM पीछा

Bhopal Samachar

बदरवास। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम बारई के पास रेलवे क्रॉसिंग पर शुक्रवार की दोपहर 2:00 बजे एक बाइक पर सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी की महिला फील्ड आफिसर गीता किरार की स्कूटी के आगे बाइक अड़ाकर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

महिला ने जब लूट का विरोध किया तो आरोपितों ने महिला की मारपीट की। इसके बाद लुटेरे उनका पैसों से भरा बैग लूट कर मौके से फरार हो गए, जिसमें 35 हजार रुपये रखे हुए थे। खास बात यह है कि घटना के बाद घायल महिला ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी स्कूटी से करीब 12 किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाश भाग निकले।

इसके बाद कुछ राहगीरों की समझाइश पर वह मामले की शिकायत दर्ज कराने से पहले लुकवासा चौकी और बदरवास थाने पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद शुक्रवार देर रात अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

बदमाशों ने रेकी करके दिया वारदात को अंजाम

गीता की महिलाओं को दिए गए लोन की किश्त वसूलने के लिए निर्धारित समय अवधि के दौरान वारई गांव जाती थीं। यह बात लोगों को मालूम थी। शुक्रवार को जब गीता बारई से वसूली करके बदरवास लौट रही थीं, तभी बदमाशों ने गांव से ही उनका पीछा करना शुरू कर दिया था। जब वह सुनसान इलाके में पहुंची तो बदमाशों ने लूट की इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया।

पुलिस ने खंगाले कैमरे

बदरवास में माइक्रो फाइनेंस कंपनी की महिला फील्ड आफिसर के साथ हुई लूट की घटना के बाद पुलिस पूरी तरह से सक्रिय मोड़ में आ गई है। विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो पुलिस ने घटना के बाद तत्काल सक्रिय होते लूट के मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों आदि को खंगालना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही हर संदिग्धों की पहचान की जा रही है। सूत्रों की मानें तो नकाबपोश बदमाशों की बाइक की पहचान पुलिस ने कर ली है।  

जिसका लूट में उपयोग किया गया है। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस उक्त बदमाशों तक पहुंच भी गई है। जिन्हें हिरासत में लेने की कार्रवाई की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि लूट की इस घटना को लेकर पुलिस रविवार के दिन ही राजफाश कर देगी। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी इसको लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

इनका कहना है
माइक्रो फाइनेंस कंपनी की महिला फील्ड आफिसर समूह की महिलाओं से किस्त की वसूली करने जाती थीं। संभवत रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। हमने मामले में एफआईआर कर ली है। उम्मीद है हम जल्द ही लुटेरों की पहचान कर इस लूट का राजफाश कर देंगे।
रवि चौहान, टीआई थाना बदरवास।