SHIVPURI NEWS - लावारिस हुआ कोलारस नगर,थाना सहित नगर सुरक्षित नही,बोले विधायक 1 मिनिट में हटवा दूंगा

Bhopal Samachar


एक्सरे ललित मुदगल शिवपुरी। पिछले 24 घंटो की शिवपुरी जिले की सबसे बड़ी खबर कोलारस नगर से मिल रही है,खबरों में कोलारस थाना टीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है,सवाल उठ रहे लेकिन जवाब नहीं मिल रहे। इस स्थिति में जहां आधा घंटे में भ्रष्टाचारी अफसर को महाराज के सामने वचन देने वाले विधायक साहब ने इस मामले में 2 शब्द नही बोले है। अगर सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो सबसे अधिक थाना होता है लेकिन कोलारस थाना भी सुरक्षित नहीं है किसी दूसरे थाने में पदस्थ आरक्षक कोलारस थाने में एफआईआर करवा देता है वही एक थाने का पदस्थ एक एएसआई जहर खा लेता है और आरोप भी थाना प्रभारी पर ही लगता है।

 इस मामले का जांच के नाम पर फिलहाल शांत करने का प्रयास किया जा रहा है,इस मामले में सबसे पहले टीआई अजय जाट से थाना मुक्त करना था। उसके बाद जांच होनी चाहिए थी,अब जांच निष्पक्ष होगी इस पर भी सवाल खडे हो रहे है। टीआई अजय जाट पर सीधे भ्रष्टाचार करने के आरोप उनके ही एसआई ने लगाए है वही रिश्वत के इस खेल में 7 गोवंश की मौत हो चुकी है। वही कोलारस थाना क्षेत्र में चोरियो का ग्राफ बढ़ रहा है,लेकिन अभी तक चोरिया ट्रेस नहीं हुई है,वही एक चोरी का मामला तो महाराजा सिंधिया तक जा पहुंचा था।  वही इन सभी मामलों को लेकर कोलारस विधायक महेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि मेरे को राकेश बंजारा और जहर वाली बात की जानकारी नहीं है यह बयान आश्चर्य भरा है अगर जानकारी नहीं है तो सही में कोलारस नगर अब लावारिस है।

जैसा कि विदित है कि रविवार की दोपहर कोलारस थाने में पदस्थ एएसआई राकेश बंजारा ने टीआई की प्रताडना से तंग होकर जहर गटक लिया। ASI  राकेश बंजारा ने मीडिया को बताया कि उसे कोलारस टीआई अजय पाल प्रताड़ित कर रहे थे उनके खिलाफ रोजनामचा में झूठी लिखा पढ़ी कर रहे थे। इस कारण उसने सुसाइड करने का प्रयास किया।


राकेश बंजारा ने बताया कि कोलारस थाने के 3 आरक्षकों ने दो वाहन गोवंश के पकडे थे,जिसमें एक छोड दिया वही दूसरे वाहन पर मेरे से कार्रवाई करने को कह रहे थे-मैने कार्रवाई करने से मना कर दिया था इस कारण में टीआई की प्रताड़ना का शिकार बना।

वाहन को खड़ा रहने के कारण 7 गोवंश की मौत
जानकारी मिल रही है कि उक्त वाहन कोलारस के आरक्षक अवतार सिंह दीवान,नरेश दुबे और दिलीप राजावत ने शुक्रवार की शाम 7 बजे गोवंश से भरे कंटेनर पकडे थे,इसमे से एक कंटेनर को छोड छोड दिया। एक कंटेनर को कार्रवाई करने के लिए रात 11 के बाद एएसआई राकेश बंजारा को फोन किया गया। देर रात पहुंचे एएसआई बंजारा ने यह करते कार्रवाई से मना कर दिया कि जिसने पकडे है वह ही इस कंटेनर पर कार्रवाई करे। आरक्षक दिलीप ने इस मामले मे कोलारस थाने में एफआईआर करा दीं इसमे सबसे बडी बात यह है कि आरक्षक दिलीप राजावत कोलारस थाने में पदस्थ ही नही है। शुक्रवार को पकडे गए कंटेनर में 7 गोवंश की मौत हो गई। इसका विविधत पीएम भी कोलारस पुलिस ने कराया है।

पुलिस की कस्टडी में लगभग 24 घंटे खड़ा रहा था,इस कारण माना जा रहा है कि दम घुटने से 7 गौवंश की मौत हो गई। एएसआई राकेश बंजारा के आरोपों की जांच फिलहाल एएसपी शिवपुरी कर रहे है। अगर इस मामले में सत्यता की खोज करनी थी तो सर्वप्रथम टीआई को थाने से हटाना था कि उनकी प्रताड़ना से तंग आकर एक एएसआई जहर खाने को मजबूर हुआ।

यह बोले विधायक महोदय,एक मिनिट में हटवा दूंगा
इस मामले को लेकर कोलारस विधायक महेंद्र रामसिंह यादव से बातचीत की गई और राकेश बंजारा वाला मामला बताया गया तो विधायक महोदय का कहना था कि अभी तक उनको इस मामले की जानकारी नही है,आपसे ही इस मामले की जानकारी मिली है। इस मामले को लेकर आगे विधायक महोदय ने कहा कि अगर एएसआई को प्रताड़ित किया जा रहा था तो उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की होगी ।

जब कोलारस की चोरियो के विषय में पूछा गया कि लगातार कोलारस थाना सीमा में चोरिया हो रही है और ट्रेस नहीं हो रही है इस पर कहा गया कि कोई भी इस प्रकार की शिकायत मेरे पास लेकर नहीं आया है।

वही अंत में विधायक महोदय बोले में अभी अशोकनगर हूं शाम को आकर इस पूरे मामले को दिखवाता है जिसको भी शिकायत है उसे मेरे पास पहुंचा दी,अगर कोलारस थाने में भ्रष्टाचार हो रहा है उसे एक मिनिट मे हटवा दूंगा। इससे पूर्व कुछ ऐसा ही बयान केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के समझ बयान दिया था कि अगर कोलारस मे कोई भी अधिकारी भ्रष्टाचार करता है तो उसे 2 मिनिट में हटवा दूंगा। यह रिश्वत लेकर एक कंटेनर को छोडा गया है दूसरे कंटेनर वाले से सौंदा नही पटा तो उसे खड़ा रखा गया इस कारण उसमें 7 गोवंश की मौत हो गई। अब देखना यह है कि एक मिनिट—दो मिनट में भ्रष्टाचार वाले अधिकारी कर्मचारी को हटवाने वाले विधायक महोदय क्या कार्रवाई करते है।