CMO के शांतिपाठ पर गायत्री का क्रोध रूपी हवन, लपटे पहुंची विधायक निवास तक - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar

एक्सरे ललित मुदगल शिवपुरी। शिवपुरी शहर की बैंक कॉलोनी के शिव मंदिर में टीन शेड लगवाने के लिए कॉलोनी के लगभग 50 कॉलोनीवासी आज रविवार की सुबह 10 बजे शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन के निवास पर पहुंचे और एक आवेदन दिया कि मंदिर पर टीनशेड लगनी चाहिए,विधायक ने कॉलोनी वासियों की बात को गंभीरता से समझा और इस मामले में आवश्यक हल निकालने की बात कही।

हालांकि कॉलोनी वासियों का कहना था कि हमारे विधायक थे इसलिए उनके संज्ञान मे यह मामला लाना आवश्यक था,अगर हमारे मंदिर की शेड नगर पालिका ने नहीं लगवाई तो हम आगे आंदोलन की रणनीति पर विचार करेगें।

जैसा कि विदित है कि 24 अक्टूबर को नगर पालिका अमला अचानक से मंदिर पर पहुंचा ओर मंदिर में लगी टीनशेड को हटाते हुए नगर पालिका की गाडी में भर ले गए। नगर पालिका की इस तरह की कार्रवाई के कारण लोगों में जन आक्रोश बढ़ गया और सोशल पर टीनशेड उतारे जाने की फोटो वीडियो सोशल पर वायरल की जाने लगी,कुल मिलाकर इस प्रकरण में नगर पालिका की छवि धूमिल हो रही थी और लोग पार्षद के तानाशाही के खिलाफ खड़े हो गए।

घटना वाली रात सीएमओ का शांति पाठ
24 अक्टूबर की रात नगर पालिका सीएमओ इंशाक धाकड वार्ड क्रमांक 37 में बैंक कॉलोनी में स्थित नगर पालिका के पार्क में बने मंदिर पर पहुंचे और आम जन से बातचीत की और इस मामले में अगली सुबह नगर पालिका की ओर से नई टीन शेड लगाने का आश्वासन दे आए थे। कॉलोनी में निवास करने वाले श्रीक कॉलोनी में निवास करने वाले श्री नागपाल ने बताया था कि शाम नगर पालिका के सीएमओ इंशाक धाकड मौके पर आए थे और वह बोल गए थे कि सुबह नई टीन शेड सुबह लग जाएगी साइन भी हो गए थे सभी मोहल्लावासी राजी थे।

सीएमओ के शांति पाठ पर गायत्री का हवन
सुबह कॉलोनी वासी मंदिर पर टीनशेड लगने का इंतजार कर रहे थे,लेकिन  टीनशेड तो नहीं आई परंतु वार्ड पार्षद गौरव सिंघल नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को चौक पर ले आए। नगर पालिका अध्यक्ष इस मामले का निराकरण मौके पर नहीं कर सकी बल्कि इस मामले में आग में घी डालने का काम कर आई।

तीन साल की अध्यक्ष है आप सुनकर भड़क गई
मौके पर पहुंची गायत्री शर्मा का पब्लिक से कहना था कि मंदिर पर टीनशेड लगेगी या नहीं इसका तय अब मैं करूंगी। मौके पर अभी अपना अपना पक्ष रख रहे थे और तीखी नोक झोक हो रही थी उसी समय नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि आप सभी इस पार्क को खाली करो। उसी समय एक युवक बोला की आप केवल तीन साल के लिए अध्यक्ष बनी है आप इस तरह हमारे बुजुर्गों को उंगली दिखाकर चुप नहीं करा सकते हो,इतना सुनकर नगर पालिका अध्यक्ष भडक गई और गुस्से में आकर बोली कि यह कौन है और इस पर अभी एफआईआर कराओ,वही मौके पर चल रहे मीडिया के कैमरो को भी बंद कराने का प्रयास किया गया।

मौके पर उठी चिंगारी को शांत कर आए थे सीएमओ
कुल मिलाकर सीएम इंशाक धाकड मौके पर विवाद रूपी उठी चिंगारी का बडे ही प्यार से शांत करा आए थे और जब नगर पालिका के कर्मचारी और ठेकेदार इस शेड को लगाते तो कोई किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं करता,वही यह मामला आसानी से शांत हो जाता लेकिन अब यह शांत हुआ मामला फिर उखड़ गया है कॉलोनी वासियों का कहना था कि टीनशेड तो अब लग कर रहेगी चाहे हमें इसके लिए सड़क पर क्यों ना आना पडे।

आज रविवार की सुबह विधायक के घर चाय
आज रविवार की सुबह बैंक कॉलोनी के लगभग 50  निवासी शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन के घर पहुंचे,मंदिर के इस टीन शेड के विवाद को विधायक ने सुना और समझा,और कलेक्टर-एसडीएम से जांच कराने के बाद इस समस्या का उचित हल निकालने का आश्वासन भी कॉलोनी वासियों को दिया,विधायक के घर पहुंचे कुछ कॉलोनी वासी विधायक के आश्वासन से संतुष्ट नहीं हुए थे,उनका कहना था कि एक पार्षद की इतनी हठधर्मिता की शिव मंदिर की टीन शेड को उतरवा दिया। यह हम सहन नही करेगें अब हमारी शेड नही लगती तो हम आगे आंदोलन की रणनीति भी बना सकते है।

क्यो हुआ विवाद
बैंक कॉलोनी के नगर पालिका के पार्क में लगभग 25 साल पुराना शिव मंदिर है इस मंदिर का निर्माण कॉलोनी वासियों ने चंदे से कराया था। इस मंदिर में पूर्व में टीन शेड डाली गई थी,इसके बाद चंदे से पुन:इसका जीर्णोद्धार कराते हुए आरसीसी की छत डाली गई और एक बरामदे का निर्माण कराया गया था।

बरामदे पर कॉलोनी वासियों ने बरामदे पर पुरानी टीन शेड को लगावा दिया,जिससे महिलाएं इस बरामदे में बैठकर भजन कर सके,लेकिन शुक्रवार की दोपहर नगर पालिका का अमला पहुंचा और इस शेड को हटाते हुए अपनी कचरा गाडी में भर ले गया,इस मामले में पार्षद गौरव सिंघल का कहना था कि इस शेड की शिकायत कॉलोनी वासियों ने ही थी,इस शेड के कारण पार्क की एक्यूप्रेशर की लगी टाइल्स का रास्ता अवरुद्ध हो रहा था।

पार्षद से नाराज कॉलोनी वासी
इस पूरे मामले की ठीकरा पहले कॉलोनी वासी पार्षद पर फोड़ रहे थे,लेकिन पार्षद के समर्थन में आई नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ भी अब लोग खडे हो रहे है,सोशल पर लगातार पोस्ट की भी डाली जा रही है। इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने अपना पक्ष रखते हुए प्रेस नोट भी रिलीज कराया था कि यह विवाद का विषय नहीं आस्था का विषय है,लेकिन जितने प्यार भरे शब्द प्रेस नोट में थे उतने की कडवे शब्द मौके पर पहुंची अध्यक्ष महोदय के नहीं थे। कुल मिलाकर बहुत छोटे से मामले में तूल पकड़ लिया,इस मामले को शांति ने सीएमओ ने निपटा दिया था लेकिन गायत्री शर्मा के क्रोध रूपी हवन ने इस मामले का और हवा दे दी,अब इसकी लपटे विधायक निवास तक पहुंच गई है।