SHIVPURI NEWS - प्यार में पागल किशोरी प्रेमी को पाने के लिए मॉ को वश में कराने के चक्कर में फस गई

Bhopal Samachar

काजल सिकरवार शिवपुरी। शिवपुरी शहर के फिजिकल क्षेत्र में रहने वाली एक 15 साल की नाबालिग अपने प्यार को पाने की लालच के ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई। जानकारी मिल रही है कि नाबालिग ने अपने घर में रखे लगभग 1 लाख रुपए एक नेहा शर्मा की नाम की लडकी को किस्तों में फोन पे करा दिए। जब घर में रखे रुपए गायब हुए जब यह मामला खुला। लडकी किसी लडके से प्यार करती थी और उसे पाने के लिए ठगी का शिकार हुई है।

यह चल रहा है आज कल

हमारे पूरे देश में कुछ बाबाओं और एस्ट्रोलॉजिस्ट ने नाबालिग बच्चों को बातो में फसाकर उनको लाखों रुपये से लूटने का धंधा बना लिया हैं। और यह अपना प्रचार इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसी चीजों का सहारा लेकर यह लोगों ऐसे बच्चों को फंसाते हैं जो बच्चे सेड स्टेटस और सेड रील आदि डालते हैं,तो यह ठग इन लोगो का पहचानकर उनको उसने प्यार को मिलाने का वादा कर फसा लेते है,ऐसा की कुछ हुआ था फिजिकल क्षेत्र मे रहने वाली लडकी के साथ

माता पिता को पता चल गया अफेयर

फिजिकल क्षेत्र में निवास करने वाली एक सरकारी कर्मचारी की दसवीं क्लास में पढने वाली एक किशोरी के अफेयर की जानकारी उसकी मॉ को मिल गई। मॉ ने अपनी बेटी को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह अपनी मॉ की बातों को इग्नोर कर रही थी और अपनी मॉ को अपना दुश्मन समझने लगी। जब मॉ के कहने पर उसकी बेटी ने लडके से बात करना बंद नहीं की तो मॉ इसकी शिकायत पिता से कर दी।

किशोरी का मोबाइल बंद,प्यार प्रहरा

बताया जा रहा है कि इस घटना क्रम के बाद स्टूडेंट का मोबाइल जब्त कर उस पर पहरा लगा दिया। स्कूल ट्यूशन पर परिजन ही छोड़ने और लेने जाने लगे। इस प्रतिबंध के कारण किशोरी अपनी मा को अपना सबसे बडा दुश्मन समझने लगी। वहां अपनी मा से अपना मोबाइल मांगती जब मॉ मना कर देती थी तो वह उस पर आक्रमक हो जाती।

इंस्टाग्राम से फंस गई ठगी के जाल में

जानकारी मिल रही है कि जब भी किशोरी को उसका मोबाइल मिल जाता था वह अपने प्यार के लिए सेड स्टेटस डालती थी। इसी बीच इस किशोरी ने किसी नेहा नाम की एस्टॉलोजर से इंस्टाग्राम पर संपर्क में आ गई। किशोरी और नेहा की बातचीत हुई तो नेहा ने उससे पूरा वाक्या उगलवा दिया। बताया जा रहा है कि उसने उसके प्यार से  मिलाने के लिए सबसे पहले 3 हजार रुपए मांगे और बोली की एक घंटे मे आपका प्रेमी आपसे सारी बंदिशें तोड़कर आपसे मिलने आ जाऐगा। किशोरी इस ठग के जाल में फस गई और उसने 3 हजार रुपए फिजीकल की किसी आनलाइन दुकान से ठग को फोन-पे करा दिए।

किशोरी के प्यार का फोन आ गया

बताया जा रहा है कि किशोरी के पास किसी अनजान नंबर से लडके का फोन आ गया कि वह तैयार रहे वह उसे उसके घर लेने आ रहा है,यह कॉल इस ठग ने किसी अन्य व्यक्ति से ही करवाया था ऐसा माना जा रहा है। जब किशोरी के पास उसके प्रेमी का फोन आ गया और उसे इस नेहा शर्मा पर विश्वास हो गया। कुछ देर बाद किशोरी के प्रेमी का फिर फोन आया कि वह की फसा है जल्द ही उसे वह लेने आऐगा।

किशोरी को मॉ के वशीकरण के लिए ठगा गया

जानकारी मिल रही है कि इंस्टाग्राम पर नेहा ने किशोरी को बातो में फंसाया शुरू कर दिया कि वह उसकी मॉ का वशीकरण कर देगी,जिससे वह उसके प्यार में बाधा नहीं बनेगी। किशोरी को इस नेहा ने हजारो रूपए फोनपे करा लिए। जब घर पर रखे पैसे देखे गए तो वह गायब मिले,जब किशोरी से पैसो के विषय में सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा किस्सा परिजनों को बताया।

मॉ पहुच गई लडकी को लेकर आनलाइन दुकान पर

बताया जा रहा है कि किशोरी कॉ लडकी को लेकर ऑनलाइन पेमेंट करने वाली दुकान पर पहुंच गई और लडने लगी। वहा इस विवाद को देखकर और लोग आ गए और इस विवाद का कारण पूछा तो मॉ ने सारा किस्सा लोगो को सुना दिया। अन्य लोग बोले आप पैसा जमा कराकर किसी को भी पेमेंट कराते हो तो किसी आनलाइन वाले क्या दोष है,यह चर्चा अब पूरे क्षेत्रकल मे बनी हुई है।

इस मामले में परिजनों ने किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की है,वही अपनी लड़की को उसकी नानी के पास भेज दिया। इस खबर का प्रकाशन सिर्फ सजगता लाने के लिए किया जा रहा है कि आनलाइन ठगी करने वाले लोगो ने सावधान रहे।

आपके साथ भी हो सकता है ऐसा फ्रोड,हो जाईए सावधान

तो आपको ऐसी घटनाओं से सबक लेना चाहिए ऐसे बाबाओं के जाल में नहीं फंसना चाहिए क्योंकि ऐसे बाबा पूरी सोशल पर फैले पड़े हैं यह इनका धंधा हैं यह लोग वशीकरण के नाम पर प्यार में पागल नाबालिग बच्चों को फंसाते हैं और उनसे पैसे ऐंठते हैं। तो आप सावधान हो जाईए ऐसे एड्स पर ना जाते हुए उन्हें वहां से हटाते हुए निकाल जाईये नहीं तो इस लड़की की तरह आप भी फंस सकते हैं और अपना अकाउंट का सफाया करवा सकते हैं।