SHIVPURI NEWS - फसलों के दामों को लेकर किसानों ने निकाली रैली, कहा सरकार लंबे-लंबे बिल पकड़ा रही हैं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। प्रदेश स्तरीय आंदोलन के तहत बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बदरवास और नरवर में रैली निकली। साथ ही अपनी मुख्य मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने खस्ताहाल सड़कें, किसानों की आर्थिक परेशानी, बिजली बिलों में वृद्धि, महिलाओं और बालिकाओं से दुराचार, एस.सी., एस.टी. अल्पसंख्यक वर्गों पर अत्याचार और गौवंश की दुर्दशा के मुद्दे पर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना था कि भारी वर्षा, खाद बीज की कमी से किसानों की फसलें खासतौर पर सोयाबीन, धान और अन्य दलहन खराब हो गई है। जिससे किसान इस समय भारी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे है। सरकार उनकी फसलों को 10 साल पुराने दाम में आज भी खरीद रही है। किसानों को भारी भरकम बिजली के बिल दिए गए है, बिलों को जमा न करने पर उनके मीटर काटने से लेकर उनकी मोटर पंप जब्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

आज कांग्रेसियों ने ज्ञापन के माध्यम से सोयाबीन फसल का भाव 6000 रुपए और मक्का का भाव 2500 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग की है। कांग्रेसियों ने कहा कि प्रदेश में खस्ताहाल सड़के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। पूरे प्रदेश में सड़को के खस्ता हाल, गड्ढे होने से दुर्घटनाओं में वृद्धि हो रही है, जिससे कई लोगों की जान जा रही है, सड़क निर्माण एवं मरम्मत कार्य में करोड़ों का भ्रष्टाचार हो रहा है। इसे रोकने की मांग भी राज्यपाल से की गई हैं।