SHIVPURI NEWS - मायापुर थाने के लॉकअप में युवक की पट्टो से मारपीट,आहत होकर जहर गटका

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन @ पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना पुलिस पर रिश्वत लेकर युवक की मारपीट करने के आरोप लग रहे है। युवक ने इस मारपीट से आहत होकर जहर गटक कर अपनी जान देने का प्रयास किया है। फिलहाल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे खनियाधाना से शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार मायापुर थाना सीमा के पिपरोदा उवारी गाँव में निवास करने वाले रिंकू केवट का झगडा बख्तर कदवाया के रहने वाले हरवीर नाम के किसी व्यक्ति से जन्माष्टमी के दिन हो गई थी। बताया जा रहा है कि हरवीर ने रिंकू के खिलाफ मायापुर थाने में मारपीट और चोरी की रिर्पोट दर्ज करा दी थी,इसी मामले को लेकर  मायापुर पुलिस ने युवक को करीब 5 दिन पहले बुलाया था और आधार कार्ड लेकर युवक को घर वापस भेज दिया था।  

जब आज फिर मायापुर पुलिस ने रिंकू केवट को मायापुर थाने में पूछताछ के लिए बुलाया और रिंकू की पट्टो से मारपीट कर दी मारपीट से हताश होकर रिंकू ने खनियांधाना पहुंचकर जहरीला पदार्थ लिया और खनियाधाना के जेरा घाटी पर जहर खा लिया रिंकू की जहर खाने से हालत बिगड़ी तो परिजनों को पता चलते ही परिजन रिंकू को खनियाधाना के जीवनदान हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां पर जीवनदान हॉस्पिटल में रिंकू को उपचार के बाद रिंकू की हालत नाजुक देख शिवपुरी रेफर कर दिया है।  

रिंकू केवट ने बातया कि मायापुर थाना प्रभारी नीतू सिंह अहिरवार ने मारपीट की है और बोला है कि 5000 रुपये में तूने मायापुर थाना खरीद लिया है क्या, वही रिंकू का कहना है कि मेरे से 5000 मायापुर थाने में पदस्थ SI अजय पटेल ने लिए हैं।

 रिंकू के बड़े भाई एवं चचेरा भाई मायापुर थाने के साथ गए थे तो उन दोनों का कहना है कि रिंकू के लिए मायापुर थाना प्रभारी नीतू सिंह अहिरवार ने थाने में अंदर बैठा लिया और हमें बाहर भेज दिया था इसके बाद जब मारपीट की एवं चिल्लाने की आवाज आई तो हम लोगों ने रिंकू से थाने में जाकर पूछ तो रिंकू ने रोते हुए बताया कि मेरे साथ मायापुर थाना प्रभारी नीतू सिंह अहिरवार ने पट्टे से मारपीट की है फिलहाल घायल युवक रिंकू केवट को खनियाधाना जीवनदान हॉस्पिटल से उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय शिवपुरी रेफर कर दिया है। 

यह बोली थाना प्रभारी

जब इस पूरे मामले में मायापुर थाना प्रभारी नीतू सिंह अहिरवार से बात की तो नीतू सिंह अहिरवार का कहना है कि उक्त व्यक्ति रिंकू केबट चोरी के मामले में आरोपी है और आज वह आधार कार्ड देने के लिए थाने आया था और चोरी के मामले में 4 दिन पहले ही उसकी जमानत हो गई थी आज यहां से जाने के बाद उसने क्या किया यह तो अभी तक हमें कोई सूचना नहीं है।

पूर्व में भी पुलिस पर दबाव बनाने के लिए पिपरोदा उवारी गांव में एक व्यक्ति ने ऐसे ही सर में कीटनाशक लगाकर नाटक किए थे और जिला चिकित्सालय रेफर करवा लिया था। उसके बाद शिवपुरी डॉक्टर ने उसको स्वस्थ बताया था और घर वापस कर दिया था ऐसे ही यह मामला होगा कि पुलिस पर दबाव बन जाए और चोरी गया माल बापस नही करना पड़े व पुलिस पर दवाव बन जाय आपको बता दें कि पिपरोदा उवारी गांव में पूर्व में भी बड़ी-बड़ी शराब गांजे जैसी कार्यवाही हुई है आगे ऐसी कोई बड़ी कार्रवाई न हो इसलिए पुलिस पर दबाव बनाने के लिए ऐसी साजिश रची जा रही हैं।