शिवपुरी स्वास्तिक महालक्ष्मी इंडस्ट्री के मालिक सहित दो के खिलाफ मामला दर्ज - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar

शिवपुरी। नीमडांडा स्थित चावल प्लांट पर मंगलवार की रात छापे के बाद आधी रात को ही देहात थाने में पिता-पुत्र के खिलाफ एफआईआर भी करा दी गई। एसडीएम ने छापे में मिला 1418 क्विंटल गेहूं व चावल पीडीएस का बताया है। इस खाद्यान को खुर्दबुर्द करने की एफआईआर कराई गई है।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गौरव कुमार कदम ने देहात थाने में 3-4 अगस्त की दरम्यानी रात केस दर्ज कराया है। रिपोर्ट में लिखा है कि 3 सितंबर की रात 8 बजे एसडीएम, तहसीलदार के साथ स्वास्तिक सोरटेक्स इंडस्ट्री ग्राम नीमडांडा की जांच की। जांच में मौके पर ट्रक क्रमांक एमएच 18 बीजी 0925 में से गेहूं के पैक कट्टे उतारकर गोदाम में रखे जा रहे थे।

गोदाम के अंदर गेहूं के 1172 कट्टे एवं चालक के 1580 कट्टे मिले। ट्रक के अंदर 85 कट्टे रखे पाए। चावल के 314 पैकेट (10 किग्रा) के रखे मिले। धान के 152 बोरे रखे मिले। मौके पर ट्रक ड्राइवर अनुपस्थित मिला। इंडस्ट्रीज के मालिक व चौकीदार भी अनुपस्थित थे। कार क्रमांक MP04 ZZ 3478 रखी मिली। मौके पर ट्रक व कार चालक और मालिक भाग गए।

इंडस्ट्रीज में मिल खाद्यान्न (गेहूं एवं चावल) सार्वजनिक वितरण प्रणाली का होने से जब्त किया। कार व ट्रक जब्त किया। इंडस्ट्रीज मालिक अभिषेक तायल और ट्रक मालिक संतोष तायल ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहूं 628.50 क्विंटल व चावल 790 क्विंटल को खुर्दबुर्द करने का प्रयास किया। अभिषेक व संतोष तायल पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3 व 7 के तहत केस दर्ज कर लिया है।