SHIVPURI NEWS - शिक्षा मंत्री के बेतुके बयान को लेकर अतिथि शिक्षकों में निराशा, कैंडल मार्च निकला

Bhopal Samachar

करैरा। अतिथि शिक्षक संघ की मांगों को लेकर गत दिवस अतिथि शिक्षक संघ भोपाल में लामबंद हुआ था। उसी को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कुछ बेतुका बयान दिया। जिससे नाराज अतिथि शिक्षकों ने पूरे मध्यप्रदेश में  शिक्षा मंत्री के वक्तव्य की निंदा करते हुए अपनी मांगों के शीघ्र आदेश प्रसारित करने के लिए कहा है।

उसी के तहत पुलिस सहायता केंद्र करैरा पर अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, संभाग अध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष कांतिमोहन बरार शिवपुरी के  नेतृत्व में आधा सैकड़ा से अधिक अतिथि शिक्षकों ने निंदा प्रस्ताव पारित कर कैंडल मार्च  निकाला और उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को ईमेल भेज कर शिक्षा मंत्री को अपने शब्द वापस लेने वा महापंचायत में हुए निर्णय के आदेश तत्काल प्रसारित करने का अनुरोध भी किया है।

अतिथियों ने कहा है कि हम कम मानदेय में दूर दराज गाँव में गरीब बच्चो को शिक्षा देने का काम कर रहे है। हम पढ़े लिखे शिक्षित बेरोजगार है। हमे शासन द्वारा कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है। आज भी अनेक विद्यालय अतिथि शिक्षकों की भर्ती न किए जाने से खाली पड़े हुए है। बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है। इसलिए अतिशीघ्र विद्यालयों में अतिथियों की नियुक्ति की जाए।

तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा महापंचायत बुला कर अनेक घोषणाएं की थी, परंतु उन पर अमल अभी तक नहीं हुआ है, और अतिथि शिक्षक दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहे है। अनेक शिक्षकों को तो 16 वर्ष से अधिक पढ़ते हुए हो गया है, लेकिन भविष्य चौपट हो रहा है। मोहन प्रजापति ब्लॉक अध्यक्ष करैरा, गणेश भार्गव उपाध्यक्ष, विनय चौबे,अनिल पाठक, मनोज प्रजापति, कपिल शर्मा, धर्मेंद्र रिछारिया, अरविंद भार्गव आदि अतिथि शिक्षक उपस्थित रहे।