SHIVPURI NEWS - मेडिकल कॉलेज में इंन्टर्न छात्रों की रैगिंग छत पर ले जाकर कपडें तक उतरवा दिए

Bhopal Samachar

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज के इंन्टर्न छात्रों ने जूनियर डॉक्टर्स पर रैगिंग के आरोप लगाए हैं। बुधवार को इंटर्न छात्रों ने इसकी लिखित शिकायत एसपी ऑफिस पहुंचकर की। बता दें कुछ दिन पहले इंटर्न छात्रों और जूनियर डॉक्टरों के बीच मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में मारपीट हो गई थी। जूनियर डॉक्टरों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने तीन इंन्टर्न छात्रों पर एफआईआर दर्ज कर ली थी।

इधर, शिकायतकर्ता इंन्टर्न छात्रों का कहना है कि उस रात रैगिंग को लेकर उनके साथ मारपीट हुई थी। मारपीट के उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। सभी इंन्टर्न छात्रों को मेडिकल कॉलेज से जूनियर डॉक्टरों ने निकलने नहीं दिया था। जिससे वह अपनी शिकायत दर्ज नहीं करा सके थे।

शिकायतकर्ता मेडिकल कॉलेज के इंन्टर्न छात्र अमीन राजद्वार, विकास माथुर, रोहित अलावा, अर्जुन कोचरा, जिगेश तोमर के मुताबिक 21 सितंबर की रात 9 बजे जे.आर. हॉस्टल में स्पीकर और बर्फ लाने के लिए इंन्टर्न छात्र अमीन राजद्वार और सुंधाशु पटेल, अजय रघुवंशी को बुलाया गया था। इसके बाद उन्हें हॉस्टल की छत पर ले जाया गया। छत पर जूनियर डॉक्टर विगनेश यादव, अमन तिवारी, शैलेन्द्र सिंह गुर्जर शराब के नशे में मौजूद मिले थे।

जूनियर डॉक्टरों ने इंन्टर्न छात्रों को जबरन शराब पिला दी गई। शराब पिलाने के बाद हमें लाइन पर खड़ा करके रैगिंग देने के लिए बोला गया। कुछ समय बाद हमारे इन्टर्न साथियों मास रैगिंग के लिए इन्टर्न हॉस्टल से बुलाने अमीन राजद्वार को भेजा गया। सभी इन्टर्न छात्र जो हॉस्टल में उपस्थित थे।

वे सभी हॉस्टल छत पर आए इसके बाद सभी को लाइन में खड़ा किया गया फिर डांस करने के लिए बोला गया। डांस के बाद कपड़े उतारने को बोला गया। इसके बाद अमीन राजद्वारा उसके साक्षात्कार के दौरान उसकी जाति पूछी गई। जिसकी जाति एस.टी. होने पर उसे जमीन पर बैठाकर उसकी बेइज्जती की गई थी। जिसका विरोध करने पर मारपीट की गई थी। इसी बात को लेकर इंन्टर्न छात्रों के साथ मारपीट की गई थी। बाद में जूनियर डॉक्टरों ने इंन्टर्न छात्र अमीन राजद्वार और सुंधाशु पटेल, अजय रघुवंशी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया था और उन्हें धमका कर रखा गया था।

बता दें कि इंन्टर्न छात्रों ने जूनियर डॉक्टर शैलेन्द्र सिंह गुर्जर, डॉ. विगनेश यादव, डॉ. अमन तिवारी पर जातिगत टिप्पडी, रैगिंग और मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है।