SHIVPURI NEWS - खबर पर लिया कलेक्टर ने संज्ञान, रातो रात बना दी गई सडक, पढिए मामला

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर पिछोर के जनपद पंचायत की ग्राम पिपारा कि है जहां कीचड़ से भरे हुए गड्ढों से बच्चों को स्कूल जाना पड रहा था साथ ही गांव के लोगों को आने जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था व बरसात में यहां के हालात और भी ज्यादा खराब हो जाते व एक छोटे बच्चे के कीचड़ में सनकार जाते थे। जिसकी विडियो व फुटेज समाचार पत्रों व सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई

जिसके चलते शिवपुर जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने इस पर एक्शन लिया और वहां के बदहाल रास्ते को सुधार कराने के निर्देश सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी को दिए गए जिला सीईओ के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पिछोर मोगराज मीणा एवं सहायक यंत्री जनपद पंचायत पिछोर द्वारा तत्काल मौके का मुआयना किया गया व उक्त रास्ते पर जनपद में उपलब्ध 5 वां वित्त राशि से शासकीय सर्वे नं. 831 पर 200 मीटर लंबाई की सीसी रोड निर्माण पिछोर करैरा प्र.म.सड़क से सुखदेव पाल के घर की ओर राशि रूपये 7.92 लाख मय नाली के स्वीकृत की गई है साथ ही शेष रास्ते पर मनरेगा योजना से 900 मीटर लंबाई की ग्रेवल रोड वासुदेव पाल के घर से पतउ की ओर राशि रूपये 17.09 लाख स्वीकृति हेतु वरिष्ठ कार्यालय प्रेषित किया गया।  

जनपद सीईओ मगराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताएं कि यह रास्ता प्र.म.सडक से 01 कि.मी. है जो ग्राम पिपारा के ग्रामीणों का खेतों पर जाने एवं ग्राम गौचोनी व बामोर डामरोन जाने का आम रास्ता है। रास्ते में सुधार कार्य कराने हेतु सीमांकन कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। रास्ते के बनने से ग्राम पिपारा के करीब 400 से 500 ग्राम जन को लाभ मिलेगा । रास्ता स्वीकृत होने पर ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ  का आभार व्यक्त किया है।