SHIVPURI NEWS - नौहरीकलां में लाडली बेटी से बिना पूछे पिता ने की बेटो के नाम जमीन, शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही है जहां आज एक महिला शिकायत लेकर पहुंची की मेरे पिता ने पूरी जमीन मेरे भाइयों के नाम कर दी। मुझे पूछा तक नहीं गया। उस जमीन पर बेटी होने के नाते मेरा भी अधिकार बनता है,इसलिए में न्याय चाहती हूं। मुझे अपने हिस्से की जमीन दी जाये।

जानकारी के अनुसार गुड्डी जाटव पत्नि रघुवीर जाटव निवासी ग्राम गुगरीपुरा ने बताया कि मेरा मायका नौहरीकलां शिवपुरी में हैं और मेरे पिता लक्खू जाटव के पास 4 से 5 बीघा जमीन हैं, तथा मेरे दो भाई रामजीत, रामदयाल ने मेरे पिता को अपने झांसे में लेकर उनके नाम जमीन करवा ली। और मेरे पिता ने उनके नाम जमीन कर भी दी। तथा मुझसे पूछा तक नहीं गया कि इस जमीन में तुम्हारा भी हक हैं तुम्हें लेनी है तो आओ।

ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जिसकी रजिस्ट्री 26 अप्रैल 2024 को नाम की गयी थी जब मुझे इस संबंध में पता चला तो मैंने उनसे पूछा कि मेरा हिस्सा कहा हैं तो वह कहते हैं कि तुम कौन हो,तुम हमारी कुछ नहीं लगती। इसलिए तुमसे पूछा उचित नहीं समझा। महिला ने बताया कि अगर यह सब मुझसे पूछते तो मैं रजामंदी से रजिस्ट्री उसने नाम करा देती। लेकिन अब मुझे अपना हक चाहिए मुझे भी अपने नाम की जमीन चाहिए। और अगर नहीं देते हैं तो इन लोगों पर कार्यवाही होनी ही चाहिए।