SHIVPURI NEWS - दून पब्लिक स्कूल में मना शिक्षक दिवस, मनोज कुमार को आर्दश शिक्षक सम्मान

Bhopal Samachar

शिवपुरी। यह सुखद बात है कि शिवपुरी जिले में एजूकेशन को लेकर काफी जागरूकता बढ़ रही है। यहां के बच्चे सिविल सर्विसेस में स्थान बना रहे हैं व राष्ट्रीय खेलों में भी प्रभावी प्रदर्शन कर रहे है। इसके पीछे शिक्षकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। आज शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को बधाई। दून पब्लिक स्कूल,रेडिएंट कॉलेज ने शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर प्रेरणादायी कार्य किया है। उक्त उद्बोधन आई.टी.बी.पी. के द्वितीय कमान अधिकारी के.आर.मीना ने मुख्य अतिथि के तौर पर अभिव्यक्त किए।

दून पब्लिक स्कूल में आयोजित भव्य समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने शिक्षक दिवस के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा शिक्षक अपने दायित्वों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें साथ ही अपने आचरण,कार्य,व्यवहार,अनुशासन को बनाए रखते हुए आधुनिक शैक्षणिक व्यवस्था के अनुरूप अपने कौशल को विकसित करते रहें। शिक्षक को समाज का रोल मॉडल बनना चाहिए।

मनोज कुमार निगम को मिला आदर्श शिक्षक सम्मान

सन् 2000 में स्थापित रेडिऐन्ट अपनी स्थापना के साथ ही जिले के योग्य शिक्षक का सम्मान करता रहा है इस कड़ी में वर्ष 2024 का आदर्श शिक्षक सम्मान से ब्लॉक ऐजूकेशन ऑफिसर मनोज कुमार निगम को नवाजा गया । मुख्य अतिथि के.आर.मीना द्वितीय कमान अधिकारी, दून पब्लिक स्कूल व रेडिएन्ट के संचालक गण डाँ.खुशी खान,शाहिद खान,अखलाक खान ने श्री निगम को सम्मान पत्र, प्रतीक चिन्ह भेंट किया। डायरेक्टर डा. खुशी खान ने सम्मान पाने वाले शिक्षक मनोज निगम के शिक्षकीय एवं प्रशासकीय सेवाओं एवं उपलब्धियों का जिक्र करते हुए सम्मान पत्र का वाचन किया। इस अवसर पर श्री निगम ने कहा अनुशासन,मन एवं कर्म के उचित पालन से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है।

छात्र-छात्राओं ने दी प्रभावी सांस्कृतिक प्रस्तुति

गुरु के महत्व पर केन्द्रित गीत नाटिका, नृत्य एवं वक्तव्य के जरिए छात्र-छात्राओं ने प्रभवावशी प्रस्तुति दी जिसे अतिथिगण सर्व श्री के.आर. मीना सेकेण्ड इन कमांडेंट डी.ई.ओ. श्री समर सिंह राठौड़ ने सराहना की। आपने कहा कि ये सब गतिविधियों व्यक्तिगण विकास में सहायक है। छात्रा अरन्या रघुवंशी ने जब कहा कि शिक्षक हमें अच्छा नागरिक बनने में मदद करते हैं और हमारे पेरेंट्स के साथ ही शिक्षक भी हमारे पैरेंट होते है। छात्र की असरदार बात ने सभी का आर्शीवाद प्राप्त किया।

छात्रों का आग्रहः शिक्षकों ने दी मनमोहक नृत्य प्रस्तुति

दून पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक दिवस पर गीत,नृत्य,नाटक प्रस्तुत किए वहीं छात्रों के आग्रह पर शिक्षकगण ने भी कार्यक्रम के अंत में मनमोहक एवं ज्ञानवर्धक नृत्य प्रस्तुत किया। दून स्कूल संचालक डाँ. खुशी खान, शाहिद खान ने अतिथिगण को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। आभार शाहिद खान ने व्यक्त किया।