SHIVPURI NEWS - जल दाह संस्कार, पुलिस को करनी पड़ी कसरत जब हुआ

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मोहनी डेम में गुरुवार दोपहर एक अज्ञात बालक का शव पानी में उतराता मिला था। बालक के शव को प्लास्टिक की बोरी में बंद कर फेंका गया था। प्लास्टिक की बोरी में रस्सी की मदद से पत्थर भी बांधा गया था,इस मामले को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे थे क्यो कि शव को बोरी में बंद कर रस्सी से बांधकर पत्थर बांधा गया था इसलिए मामला हत्या कर लाश को ठिकाने का लग रहा था,पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है।

करैरा एसडीओपी शिवनारायण मुकाती ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मोहनी डेम में बालक के शव मिलने के बाद नरवर थाना प्रभारी केदार सिंह यादव द्वारा मामले की तहकीकात की। पड़ताल में पता चला कि 7 साल के बालक का नाम राज वंशकार पुत्र रवि वंशकार था। बालक के पिता रवि वंशकार नरवर के वार्ड 15 सिकंदरपुर के रहने वाले हैं।

बालक माता और बुखार से पीड़ित था। 9 सितंबर को बालक की मौत नरवर के अस्पताल में हो गई थी। 7 साल के बालक राज वंशकार की मौत के बाद परिजनों ने दफनाने या अंतिम संस्कार नहीं किया था। परिजन पुरानी प्रथा के तहत बालक के शव को दो बाइक पर सवार होकर मोहनी डेम 9 सितंबर को पहुंचे थे। उन्होंने प्लास्टिक की बोरी में पत्थर बांधकर बालक के शव जल दाह संस्कार किया गया था।