SHIVPURI NEWS - नरवर के बाद रन्नौद के स्कूल की छत गिरने को तैयार, विभाग के पास बजट नहीं

Bhopal Samachar

मोहम्माद फ़रहान काजी रन्नौद। शिवपुरी जिले के 4 सैकडा से अधिक सरकारी स्कूलो के भवन जर्जर हालत मे पहुंच चुके है। शिवपुरी जिले से 4 सैकडा स्कूलो की मरमम्त के लिए बजट मांगा गया था,लेकिन मिला मात्र 27 स्कूलो के लिए। बीते दिनो नरवर विकासखंड के एक स्कूल की छत की पटिया गिर गई जिससे एक छात्रा घायल हो गइ। अब रन्नौद के एक स्कूल की छत भी जर्जर हालत में पहुंच चुकी है अब वहां कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

शिवपुरी जिले के विकासखंड बदरवास के अंतर्गत आने वाले रन्नौद नगर के शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय स्कूल की पूरी बिल्डिंग इन दिनों जर्जर हालत में है। स्टेट काल मे बने कन्या स्कूल भवन अब हादसे को न्योता दे रहा है।  जिसका जिम्मेदारों ने आज तक सुध नहीं ली गई है। इस स्कूल के प्रबंधन ने इस स्कूल की जर्जर हालत को देखते हुए मरम्मत के लिए बजट भी मांगा है लेकिन बजट मंजूर नहीं हुआ है,इस स्कूल की छत भी जर्जर स्थिति में पहुंच गई है।

आपको ज्ञात करा दे कि रन्नौद में पिछले हफ्ते हुई तेज बारिश से कन्या विद्यालय की कक्षा 5 की दीवार गिर गई थी, गनीमत रही थी कि, जिले भर में बारिश का रौद्र रूप देखते हुए, शिवपुरी कलेक्टर रावेंद्र कुमार चौधरी द्वारा दो दिन का शासकीय एवं प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी थी,इसी बीच यह हादसा हुआ था।