SHIVPURI NEWS - बीजरी के स्कूल का वीडियो वायरल, बच्चे बहार, स्टाफ गायब

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बदरवास विकासखंड का बिजरी गांव के एकीकृत विद्यालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बच्चे स्कूल के अंदर बाहर हो रहे है। गेट पर ताला लगा है और बच्चे स्कूल के गेट से चढकर अंदर बहार हो रहे है। कोई ग्रामीण इन बच्चो का विडियो बना रहा है और सवाल कर रहा है कि अभी तक मास्टर साहब नहीं आए है क्या बच्चे जवाब दे रहे है कि स्कूल खुला लेकिन स्टाफ नहीं आया है।

वीडियो का सीन बता रहा है कि बच्चे स्कूल आ चुके है। बिना स्टाफ के अंदर भी पहुंच चुके है कुछ बच्चे स्कूल के ताले लगे गेट पर झूल रहे है मस्ती कर रहे है। कुछ बच्चों ने अपने बस्ते भी खोल लिए है। बच्चो का पढने का मन था इसलिए पढ रहे थे। स्कूल स्टाफ का आज स्कूल आने का मन नही था इसलिए नहीं आया।

यह नजारा इस वीडियो में दिखाई दे रहा है और यह दृश्य सीधे शिवपुरी जिले की शिक्षा व्यवस्था को चुनौती दे रहा है कि कुछ भी कर लो सरकारी स्कूल का स्टाफ नहीं सुधरेगा। इस वीडियो में स्पष्ट दिखाई और सुनाई दे रहा है कि स्कूल टाइम के बाद भी स्कूल का स्टाफ नहीं आया है। इस एकीकृत विद्यालय में कुल 5 शिक्षक पदस्थ है समय पर नहीं आए हो सकता हो उस दिन आए ही ना हो।

जिला स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों की मॉनिटरिंग के कई नियम बनाए है लेकिन इन नियमों का फलो किस प्रकार किया जा रहा है यह वीडियो ही काफी है। शिवपुरी जिले का मप्र बोर्ड का रिजल्ट पीछे से दूसरे नंबर पर क्यों रहा यह वीडियो इसका जिंदा सबूत है।

इस मामले में बदरवास बीआरसी अंगद सिंह तोमर से बात की तो उन्होंने कहा कि यह वीडियो मेरे पास भी आई है। सीएसी को जांच के लिए बोला है।