SHIVPURI NEWS - कृषि उपज मंडी टूटे व्यापारी के गोदाम के ताले, सचिव करा रहे है कागजो में चौकीदारी

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना सीमा में कृषि उपज मंडी के द्वारा आवंटित गोदामो में से एक व्यापारी के गोदाम में शनिवार-रविवार की रात चोरों ने सेंध लगा दी,चोर गोदाम में रखी 50 बोरी सरसों की बोरी किसी वाहन में भर कर ले गए। इस परिसर की सुरक्षा की जिम्मेदारी मंडी प्रबंधन की है यहां चौकीदारी के लिए चौकीदार है,लेकिन फिर भी लगातार यहां चोरी की वारदातें हो रही है। चोरी की घटनाओं से व्यापारियों में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार बैराड़ के गल्ला व्यवसायी भूपेंद्र गुप्ता, बल्लू गुप्ता को गोदाम बैराड़ मंडी प्रांगण में है। रविवार की सुबह जब व्यापारी गोदाम खोलने गए तो गोदाम के दोनों गेटों का ताला टूटा हुआ था। गोदाम के अंदर देखा तो वहां से 50 बोरी सरसों गायब थी। मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

व्यापारी भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि कृषि उपज मंडी परिसर में ड्यूटी पर लगा चौकीदार नहीं रहने एवं मंडी परिसर की लाइटें खराब होकर बंद रहने से कृषि मंडी से चोरी की आठवीं घटना है। इससे पूर्व में भी कई चोरियां हुई है परंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

कागजों में हो रही चौकीदारी या फिर मिलीभगत
व्यापारियों का कहना है कि व्यापारियों की इतनी बड़ी मात्रा में उपज चोरी हो रही है, जो आसानी से होना संभव नहीं है। इतनी उपज के लिए लोडिंग वाहन आया होगा और चौकीदार को उसकी भनक तक न लगे यह संभव नहीं। इसका अर्थ तो यह है कि या तो मंडी प्रबंधन सिर्फ कागजों में चौकीदारी करवा रहा है या फिर चोरी की इन घटनाओं में मंडी के चौकीदारों की मिलीभगत है