SHIVPURI NEWS - पिछोर में डबल मर्डर परिजन लाशों का अंतिम संस्कार ना करते हुए थाने ले गए

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर कस्बे में दो सगे भाइयों के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया। मृतकों के परिजनों ने आज आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग और हत्यारों को फांसी पर चढ़ाने की मांग को लेकर लाशों का पिछोर थाने में रखकर प्रदर्शन शुरू दिया।

बताया जा रहा है कि आज मृतक के परिजन लाशों को 12 बजे पीएम कराने के बाद अंतिम संस्कार ना करते हुए सीधा पिछोर थाने ले गए। परिजनों की मांग थी कि आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके मकानों को बुलडोजर चलाया जाए। करीब तीन घंटे बाद एसडीएम और एसडीओपी की समझाइश के बाद परिजन माने। मामले में पिछोर पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पिछोर एसडीएम शिवदयाल धाकड़ ने बताया कि नगर परिषद पिछोर की टीम को मौके पर भेज कर आरोपियों के मकानों का मौका मुआयना कराया गया है। आरोपियों के मकान नियम विरुद्ध बनाए गए हैं। सभी आरोपियों के मकानों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। 24 घंटे बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

दुकान को लेकर चल रहा था विवाद
पिछोर कस्बे के रहने वाले विजय घावरी (40) और अजय घावरी (35) पिछोर की गल्ला मंडी के बाहर सालों से मछली दुकान संचालित कर रहे थे। कुछ समय पहले ही संतोष घावरी और मनीष घावरी ने उनकी दुकान के पास मछली की दुकान खोल ली थी। रविवार शाम संतोष घावरी व मनीष घावरी ने विजय और अजय की दुकान से बिजली सप्लाई लेने के लिए तार डालने का प्रयास किया। इसी बात से दोनों दुकानदारों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद संतोष घावरी व मनीष घावरी अपनी दुकान को बंद कर घर चले गए।

बंदूकों से लैस होकर पहुंचे, दाग दी सीने में गोलियां

पवन घावरी के मुताबिक़ वह और उसके दो भाई अजय घावरी, विजय घावरी तथा भतीजा मलखान घावरी दुकान पर बैठे थे। तभी कार और बाइक पर सवार होकर सागर घावरी, मनीष घावरी, राजेन्द्र उर्फ छोटा कल्ला, संतोष घावरी, कल्लू घावरी, अमर घावरी एवं सौरभ घावरी और शेर सिंह घावरी पहुंचे। उनके हाथ लाइसेंसी 7 रायफल सहित अधिया और एक तलवार थी।

गाली देते हुए अमर घावरी ने लाइसेंसी राइफल से विजय घावरी को गोली मार दी और सौरभ घावरी ने अपनी लाइसेंसी राइफल से अजय घावरी में गोली मार दी। सागर घावरी ने 12 बोर की बंदूक से भतीजे मलखान पर फायर कर दिया, जिसका छर्रा मलखान के सिर पर लगा। इसके बाद सभी लोग हवा में कई फायर करते हुए बाइक और कार में सवार होकर मौके से भाग गए। तीनों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया था। जहां अजय और विजय को मृत घोषित कर दिया गया। घायल भतीजे मलखान का इलाज जारी है।

8 लोगों पर हत्या सहित बलवा की धाराओं में केस दर्ज

पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा का कहना है कि मामले में आठ आरोपी सागर घावरी, मनीष घावरी, राजेन्द्र उर्फ छोटा कल्ला, संतोष घावरी, कल्लू घावरी, अमर घावरी एवं सौरभ घावरी और शेर सिंह घावरी के खिलाफ बलवा सहित हत्या की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों पर इनाम घोषित करने के लिए प्रस्तावित किया गया है साथ ही सभी आरोपियों के हथियारों के लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं।