SHIVPURI NEWS - बारिश को कारण ग्वालियर-शिवपुरी-गुना का रेलवे ट्रैक बंद, बसो में लटकते आए लोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। गुना-ग्वालियर के बीच शिवपुरी का रेलवे रूट बुधवार की रात से बंद हो गया। इंदौर इंटरसिटी को रात 3 बजे गुना में ही रोक दिया गया, वहीं भिंड-रतलाम पैसेंजर को मोहना पर रोक दिया गया। इन हालातों के बीच ट्रेन में सवार यात्री न केवल परेशान हुए, बल्कि उन्होंने ओवरलोड यात्री बसों में बमुश्किल सफर पूरा किया। इतना ही नहीं गुरुवार की सुबह रेलवे स्टेशन पर यात्री जब टिकट की राशि वापस लेने गए तो उन्हें प्रक्रिया बता दी।

ओवरलोड बस में बमुश्किल किया सफर : दिल्ली से शिवपुरी आ रहे अभिनंदन जैन ने बताया कि हम शाम 4.10 बजे वाली ट्रेन से ग्वालियर से शिवपुरी आने वाले थे, लेकिन ट्रेन रद्द होना बताया। उसके बाद शाम 6.15 बजे वाली ट्रेन भी नहीं आई। मजबूरी में हम शिवपुरी के लिए खटारा बस में बैठे, जिसमें 80 सवारियां भरी हुई थीं। बस की खिड़कियां भी ऐसी थीं कि हो रही बारिश के सीट पर बैठे लोग भी भीग रहे थे। भगवान का नाम लेते हुए बमुश्किल शिवपुरी पहुंच पाए।

टिकट की राशि वापस मांगी तो बताया फॉर्मेट

शिवपुरी में सपाक्स के जिला संयोजक महेंद्र दुबे ने बताया कि आज सुबह हम शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर गए और जो ट्रेन निरस्त हुई है उसके लिए गए टिकट के पैसे वापस मांगे तो स्टेशन प्रबंधक ने एक प्रोफार्मा दे दिया कि इसे भरकर दे देना, तो पैसा मिलेगा।

इंदौर से शिवपुरी आने के लिए सेंड्रा रॉबर्ट ग्वालियर-इंदौर एक्सप्रेस में रिजर्वेशन के बाद सवार हुईं। सेंड्रा ने बताया कि रात 3 बजे ट्रेन गुना आई तथा पूरे रास्ते में बारिश हो रही थी। गुना आने के बाद ट्रेन को यह कहकर खाली करवा दिया कि आगे पटरी अलग हो गईं हैं। रात 3 बजे मैं अपना सामान लेकर बारिश में बमुश्किल गुना बस स्टैंड पहुंची और वहां जो बस मिली वो भी पूरी तरह भरी थी, लेकिन मजबूरी बैठना पड़ा और सुबह 8.30 बजे शिवपुरी पहुंच सकी।

बारिश रुके तो सुधरेगी पटरी

घाटीगांव व पनिहार के बीच रेल की पटरी पर पानी आने के बाद मार्ग अवरुद्ध हो गया है। जब तक बारिश नहीं रुकती, तब तक तो रिपेयरिंग नहीं हो पाएगी। बीना-झांसी होकर ट्रेन जा रही हैं, तथा शिवपुरी से निकलने वाली सभी ट्रेन अभी निरस्त हैं। पैसेंजर भी मोहना से वापस आ गई। आरएस मीणा,स्टेशन प्रबंधक शिवपुरी