SHIVPURI NEWS - नवरात्रि में होने वाले गरबा को लेकर हिंदू संगठनों की गाइड लाइन जारी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। भारतीय संस्कृति में गरबा डांडिया का विशिष्ट महत्व है। यह आयोजन गरिमामय किया जाए। गरबा डांडिया में भारतीय संस्कृति से छेड़छाड़ हुई या गैर हिंदुओं का प्रवेश दिया तो फिर विश्व हिंदू परिषद या बजरंग दल लामबंद होकर कार्रवाई करेगा। यह चेतावनी बजरंग दल के विभाग संयोजक उपेंद्र यादव, जिला संयोजक संदीप सिंह चौहान ने जारी की है।

उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों पर शारदीय नवरात्र में होने वाले डांडिया महोत्सव के आयोजन को लेकर अपनी कार्य योजना बताते हुए कहा कि विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल कार्यकर्ता लगातार शहर के ऐसे स्थान जहां वृहद स्तर पर और एंट्री पास के जरिए प्रवेश रखा गया है।

उन स्थानों को चिन्हित कर रहे है ताकि आयोजित होने वाले गरबा डांडिया में किसी भी की प्रकार की फूहड़ता न हो। इसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसे लेकर आयोजकों को भी यह सूचना दी है कि भारतीय संस्कृति के अनुरूप ही गरबा डांडिया का आयोजन करें और इसमें प्रवेश वाले सभी लोगों को पहचान पत्र दें।

गैर हिंदुओं का इन गरबा डांडिया में प्रवेश प्रतिबंधित रहे। गरबा डांडिया के नाम पर अश्लीलता, फूहड़ता और भारतीय संस्कृति को अपमानित करने का कार्य किया गया तो ऐसे आयोजन कर्ताओं के खिलाफ संगठन कार्रवाई करने बाध्य होगा