SHIVPURI NEWS - बेटी ने की लव मैरिज, परिवार ने ससुरालियों पर हमला कर दिया एक की मौत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना सीमा में बमेरा गांव में बेटी की लव मैरिज करने से नाराज परिवार ने बेटी के ससुराल वालो पर हमला कर दिया। इस हमले में बेटी के बडे ससुर की मौत होने की खबर मिल रही है। घटना रविवार की बताई जा रही है इस हमले में घायल बेटी के बडे ससुर की इलाज के दौरान मौत हो गई

वहीं बेटी ससुर का उपचार ग्वालियर के अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि आज  शाम शव के पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने भौंती थाना के बाहर शव रखकर चक्का जाम कर दिया हैं। एसडीओपी प्रशांत शर्मा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराएं बढ़ाई गई हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।


बमेरा गांव की रहने वाली 23 साल की रश्मि लोधी ने बताया कि उसने गांव के रहने वाले नीरज लोधी के साथ लव मैरिज कर ली थी। फिर वह गांव में ही अपने पति के घर रहने लगी थी। इस शादी से उसके मायके वाले संतुष्ट नहीं थे। रविवार की शाम वह अपने घर के बाहर गणेश जी की झांकी देखने अपने पति के साथ पहुंची थी।

इसी दौरान मेरे पिता ओमकार लोधी ,भाई भगवान सिंह लोधी और लवकुश लोधी तीनों लाठियां लेकर आ गए थे। उनका कहना था कि वह अपने पति के साथ गांव छोड़कर चले जाए। जब उनसे मना किया तो तीनों ने मिलकर पीटना शुरू कर दिया था। पति के साथ भी मारपीट कर दी थी। इसी दौरान मुझे बचाने मेरे बड़े ससुर सिरनाम लोधी ,ससुर मेहरवान लोधी ,सास सरुपी लोधी आ गए थे। उनके साथ भी पिता ओमकार लोधी ,भाई भगवान सिंह लोधी व लवकुश लोधी ने मारपीट कर दी। झांकी पर मौजूद लोगों ने उन्हें जैसे तैसे बचाया।

दरअसल, इस घटना में मेहरवान लोधी और उसका बड़ा भाई सिरनाम लोधी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिला अस्पताल से मेहरवान लोधी को ग्वालियर रेफर कर दिया गया था। वहीं सिरनाम लोधी को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। हालांकि आज (सोमवार) सुबह उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

भौंती थाना पुलिस ने रश्मि लोधी की शिकायत पर उसके पिता ओमकार लोधी और उसके दो बेटों भगवान सिंह लोधी व लव कुश लोधी के खिलाफ केस दर्ज रविवार की रात ही कर लिया था। पुलिस ने अब दर्ज एफआईआर में हत्या की धाराओं में इजाफा किया हैं।

इनका कहना हैं
इस मामले में पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा का कहना हैं कि पहले दर्ज इस मामले में आरोपी पिता और उसके दो बेटों के खिलाफ हत्या की धाराओं का इजाफा किया गया हैं। पीड़ित परिवार थाने पहुंचा हैं। जहां उनके द्वारा इस मामले में अन्य लोगों के नाम बढ़ाए जाने की मांग की जा रहे हैं। उनसे बातचीत थाना प्रभारी गीतेश शर्मा द्वारा की जा रही हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं।