बकरी ने दिया अनोखी शक्ल वाले बच्चे को जन्म,देखने वाले पहुंच रहे है - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र सिरसौद के मजरा सूखापुरा में एक ग्रामीण की बकरी ने अजीब तरह से दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया हैं। बकरी के इस अनोखे बच्चे को देखने लोग पहुंच रहे हैं। खास बात हैं कि जन्म के कई घंटों बीत जाने के बाद भी बच्चा जिंदा हैं। अनोखे चेहरे के साथ पैदा हुए इस बच्चे को देखने पहुंच रहे लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई ऐसे एलियन की शक्ल वाला बता रहा हैं तो कोई इसे बंदर की शक्ल बाला बता रहा हैं। लोग इस बच्चे के फोटो वीडियो बनाकर कर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सिरसौद के मजरा सूखापुरा गांव के रहने वाले खैरू रजक की बकरी ने आज दो बच्चों को जन्म दिया था। जन्म के बाद एक बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था लेकिन दूसरे बच्चे को देख खैरू रजक हैरान रह गया था। बकरी के बच्चे मुंह बड़ा ही अजीब था। उसकी दोनों आंखें मिली हुई थी साथ ही उसकी जीभ भी बड़ी थी। जो बार-बार बाहर निकल रही थी। खैरू ने बताया कि जन्म के बाद जब बच्चे को बकरी के पास रखा तो वह भी उसे दुलार करने लगी। बच्चे को पैदा हुए कई घंटे बीत चुके हैं। इसके बावजूद अनोखा बच्चा जीवित हैं।

बता दें कि ऐसी घटनाएं पहले भी जब कभी सामने आती रही हैं। इस मामले पशु चिकित्सक मुकेश गुप्ता ने बताया कि इसमें चमत्कार जैसी कोई बात नहीं है। आनुवंशिक कारणों से ऐसा हो जाता है। कुछ बार प्रजनन प्रक्रिया प्रभावित होने के बाद इस तरह की स्थिति बनती है। इसके साथ ही कैल्शियम की कमी से ऐसे बच्चे पैदा हो जाते हैं।